Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ मौसम – चक्रवात के टकराने के बाद कैसा रहेगा मौसम का हाल?

छत्तीसगढ़ मौसम, मौसम की जानकारी छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ का मौसम समाचार, cg weather today, छत्तीसगढ़ का मौसम, छत्तीसगढ़ में पानी कब गिरेगा, मौसम का हाल



छत्तीसगढ़ मौसम – चक्रवात का खासा असर छत्तीसगढ़ (cg weather today) में भी देखने को मिलेगा, क्योंकि ओडिशा राज्य का पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ और ऐसे में कोई भी हलचल अगरमौसम से जुड़ी हुई ओडिशा में होती है तो उसका साफ तौर पर हम देखते हैं कि छत्तीसगढ़ में भी होता है और आसानी आज परेशानी का सबब बन सकता है। 

मौसम की जानकारी छत्तीसगढ़- 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आसानी तूफान की जो तेज हवाएं चल रही थी लेकिन आज माना जा रहा है 125 किलोमीटर प्रतिघंटे के हिसाब से तेज हवाएं चल सकती है। और साफ तौर पर हमने देखा था की ओडिशा में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। तूफान देखने को मिला और आग माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में इसका असर साफ तौर पर देखने को मिलेगा।

छत्तीसगढ़ में पानी कब गिरेगा, जानिये मौसम का हाल

बस्तर संभाग के जीतने भी जिले हैं। वहाँ पर बादल छाये हुए हैं। प्रदेश में अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज होने की संभावना है। बारिश की आशंका जताई जा रही है। बस्तर क्षेत्र में तूफान का असर दिखना भी शुरू हो चुका है। बस्तर संभाग के कई जिलों में बादल छाये रहेंगे और प्रदेश में अधिकतम तापमान में गिरावट की संभावना भी जताई जा रही है।  

  छत्तीसगढ़ में क्या आज इसका असर देखने को मिलेगा? 

छत्तीसगढ़ का मौसम समाचार – और क्या कुछ कहना है मौसम विभाग के अनुसार तूफान है, वो तट से टकरा चुका है और उसका असर जो है छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल सकता है। आंशिक रूप से विशेषकर हालांकि बस्तर संभाग में ज्यादा इसका असर देखने को मिलेगा। 

छत्तीसगढ़ का मौसम- आपको बता दें की जो कल तेज हवाएं चल रही थी, उसका असर छत्तीसगढ़ में नहीं, लेकिन आज सुबह से ही आप राजधानी रायपुर में भी देखेंगे तो हवाएं चल रही है सुबह से।ठंडी थोड़ी सी हवाएं चल रही है। अमूमन तापमान जो पिछले दिनों से देखने को मिल रहा था, रायपुर में ही सुबह से ही तेज हो जाता है। सूरज की तपिश तेज हो जाती थी और तापमान में करीब 40 से ऊपर पहुँच जाता था। लेकिन अभी तापमान भी 40 से नीचे हैं और हल्की हवाएं चल रही ठंडी हवाएं है। इस वजह से बस्तर संभाग की बात करें तो बस्तर संभाग में बादल भी छाये हैं। 

मौसम का हाल – मौसम विभाग ने सुबह सेटेलाइट मैप जारी किया उसमें साफ दिख रहा है कि बस्तर के क्षेत्र के ऊपर आसमान में बादल छाये हुए हैं और एक दो स्थानों पर बारिश हो सकती है। मतलब तूफान का असर आज छत्तीसगढ़ में दिखाई देगा। बस्तर मैं इसका ज्यादा फोकस रहेगा और इसका पूरे छत्तीसगढ़ की बात करें तो आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट लगातार थोड़ी सी जारी रहेंगी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button