Home entertainment post Bollywood news in hindi : दिवंगत मां के साथ एंजेलीना जोली का...

Bollywood news in hindi : दिवंगत मां के साथ एंजेलीना जोली का थ्रोबैक भी कैंसर पर एक महत्वपूर्ण नोट है

0
Angelina Jolie
Bollywood news in hindi दिवंगत मां के साथ एंजेलीना
<!–

–>

दिवंगत मां के साथ एंजेलीना जोली का थ्रोबैक भी कैंसर पर एक महत्वपूर्ण नोट है

एंजेलीना जोली ने इस थ्रोबैक को पोस्ट किया। (शिष्टाचार: एंजेलीना जोली)

नयी दिल्ली:

इससे पहले कि उनकी मां का 73वां जन्मदिन (9 मई) होता, हॉलीवुड सुपरस्टार एंजेलिना जोली एक चलती-फिरती इंस्टाग्राम पोस्ट साझा की जिसमें उन्होंने दुनिया भर की महिलाओं से अपना ख्याल रखने का आग्रह किया। अपनी मां, हॉलीवुड स्टार मार्चेलाइन बर्ट्रेंड के साथ एक बच्चे के रूप में खुद की एक प्यारी पुरानी तस्वीर साझा करते हुए,<a rel="nofollow" href="https://www.ndtv.com/Entertainment/angelina-jolie-praised-by-doctor-for-opening-up-about-double-mastectomy-634650″> एंजेलीना जोली ने अपनी मां की दशक लंबी लड़ाई का विवरण दिया स्तन और डिम्बग्रंथि के कैंसर के साथ। अपने नोट में – विश्व डिम्बग्रंथि के कैंसर दिवस (8 मई) के अवसर पर साझा किया गया – द चेंजलिंग स्टार ने लिखा, “कल मेरी मां का 73वां जन्मदिन होता। स्तन और डिम्बग्रंथि के कैंसर से लंबे संघर्ष के बाद 15 साल पहले उनका निधन हो गया। जून में, मैं उस उम्र से एक महीना दूर रहूंगी जब उसका निदान किया गया था। संभावना कम करने की कोशिश करने के लिए मेरी निवारक सर्जरी हुई है लेकिन मैं चेक-अप करवाता रहता हूं। मेरी माँ प्यार करती थी [Jimi] हेंड्रिक्स। और हमेशा उनके ख़तों पर ‘किस द स्काई’ साइन करती थीं। उसके जाने के बाद इसने नया अर्थ लिया। मार्चेलाइन बर्ट्रेंड का 2007 में 56 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

एंजेलीना जोली ने महिलाओं से “खुद की देखभाल” करने का आग्रह करते हुए कहा: “मैं उन लोगों के लिए अपना प्यार भेज रही हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और उन लोगों को ताकत दे रही हूं जो इस क्षण अपने जीवन और उन लोगों के जीवन के लिए लड़ रहे हैं जिन्हें वे प्यार करते हैं। और अन्य महिलाओं के लिए, कृपया अपनी देखभाल के लिए समय निकालें और अपने मैमोग्राम और रक्त परीक्षण या अल्ट्रासाउंड के लिए जाएं, खासकर यदि आपके पास कैंसर का पारिवारिक इतिहास है…”

यहां देखिए एंजेलिना जोली की पोस्ट:

संदर्भ के लिए, ऑस्कर विजेता अपने नोट में जिस निवारक सर्जरी का जिक्र कर रही है, वह एक है <a rel="nofollow" href="https://www.ndtv.com/Entertainment/angelina-jolie-makes-first-public-appearance-post-surgery-612174″>उन्होंने 2013 में डबल मास्टेक्टॉमी कराई थी, उसके बाद उसके अंडाशय और फैलोपियन ट्यूब को हटाने के लिए सर्जरी की गई। एंजेलिना जोली ने अपनी मां के अलावा अपनी बुआ और दादी को भी कैंसर के कारण खो दिया था। कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने व्यक्तिगत अनुभवों का उपयोग करते हुए, एंजेलीना जोली ने एक में लिखा टाइम पत्रिका के लिए निबंध: “मेरी मां ने लगभग एक दशक तक कैंसर से लड़ाई लड़ी। जैसे ही मैं अस्पताल के दालान में खड़ा होकर अपनी माँ के शव को ले जाने और अंतिम संस्कार के लिए ले जाने का इंतज़ार कर रहा था, उसके डॉक्टर ने मुझे बताया कि उसने मेरी माँ से वादा किया था कि वह सुनिश्चित करेगी कि मुझे मेरे चिकित्सा विकल्पों के बारे में सूचित किया जाएगा। वर्षों बाद, मैं एक आनुवंशिक परीक्षण करने में सक्षम था, जिससे पता चला कि मेरे पास एक जीन है, जिसे तथाकथित BRCA1 कहा जाता है, जो मुझे कैंसर की ओर अग्रसर करता है। मेरे परिवार की अन्य महिलाओं के लिए परीक्षण बहुत देर से हुआ।”

निवारक सर्जरी के साथ आगे बढ़ने के अपने फैसले की व्याख्या करते हुए, एंजेलीना जोली ने कहा: “मुझे रोग विकसित होने का अनुमानित 87% जोखिम था और डिम्बग्रंथि के कैंसर का 50% जोखिम था। मेरे उच्च जोखिम के कारण, विशेषज्ञों ने निवारक सर्जरी की सिफारिश की। मेरे पास एक डबल मास्टक्टोमी थी और बाद में मेरे अंडाशय और फैलोपियन ट्यूबों को हटा दिया गया, हालांकि कैंसर के विकास का मेरा जोखिम पूरी तरह से कम नहीं हुआ, “यह कहते हुए कि उन्हें आशा है कि उनकी पसंद उन्हें लंबे समय तक जीने की अनुमति देगी।

एंजेलीना जोली ने पहले हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट से शादी की थी, जिनके साथ उनके छह बच्चे हैं।

Compiled: jantapost.in
मनोरंजन, bollywood news, Entertainment news Hindi Today, मनोरंजन समाचार, Entertainment news (एंटरटेनमेंट न्यूज़) In Hindi, बॉलीवुड समाचार, Entertainment news in hindi, latest bollywood news and gossip, bollywood gossips, Entertainment news bollywood

Previous articleindia news in hindi : इमरान खान | किसी भी वक्त इमरान के घर पर कमांडो का छापा – कोलकाता टीवी
Next articleBollywood news in hindi : हाल ही में परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा से सगाई करने के लिए, अनुष्का शर्मा, रणवीर सिंह और अन्य सितारों से प्यार के साथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here