entertainment post

Bollywood news in hindi : अकादमी के पूर्व अध्यक्ष वाल्टर मिरिक का 101 वर्ष की आयु में निधन

एक फैन पेज ने इस तस्वीर को शेयर किया है। (शिष्टाचार: cecilygambrell)

वाशिंगटन:

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज के पूर्व अध्यक्ष वाल्टर मिरिस्क का शुक्रवार को 101 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वाल्टर मिरिस्क का कैलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स में प्राकृतिक कारणों से निधन हो गया। वैराइटी के अनुसार, अमेरिका स्थित एक मीडिया हाउस, वाल्टर मिरिक की मृत्यु की पुष्टि शनिवार दोपहर अकादमी द्वारा जारी एक बयान से की गई।

अकादमी के सीईओ बिल क्रेमर और अकादमी के अध्यक्ष जेनेट यांग ने बयान में कहा, “वॉल्टर के निधन के बारे में सुनकर एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज को गहरा दुख हुआ है। वाल्टर एक निर्माता और एक उद्योग के नेता के रूप में एक सच्चे दूरदर्शी थे। उनके पास था फिल्म समुदाय और अकादमी पर एक शक्तिशाली प्रभाव, कई वर्षों तक हमारे अध्यक्ष और अकादमी के गवर्नर के रूप में सेवा करना। फिल्म निर्माण और अकादमी के लिए उनका जुनून कभी नहीं डगमगाया, और वे एक प्रिय मित्र और सलाहकार बने रहे। हम अपना प्यार और समर्थन उन्हें भेजते हैं इस कठिन समय के दौरान उनका परिवार”, वैरायटी ने रिपोर्ट किया।

वाल्टर मिरिश ने 1973 से 1977 तक अकादमी के अध्यक्ष के रूप में चार कार्यकालों के साथ-साथ 15 वर्षों तक अकादमी के गवर्नर के रूप में कार्य किया।

इसके अलावा, वह कालजयी क्लासिक्स जैसे के पीछे एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता भी थे ‘द अपार्टमेंट,’ वेस्ट साइड स्टोरी’, ‘इन द हीट ऑफ द नाइट’ और भी कई।

वैराइटी के अनुसार, 8 नवंबर, 1921 को न्यूयॉर्क में पैदा हुए वाल्टर मिरिक ने मैडिसन-विस्कॉन्सिन विश्वविद्यालय और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में अध्ययन करने से पहले द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान एक बमवर्षक विमान निर्माता के रूप में काम किया था।

उन्होंने 1945 में पेट्रीसिया से शादी की। 2005 में उनकी मृत्यु तक वे एक खुशहाल जोड़े बने रहे।

वाल्टर मिरिक अपने बच्चों, ऐनी, एंड्रयू और लॉरेंस से बचे थे; उनकी पोती और उनके पति, मेगन और क्रेग ब्लूम; और उनके परपोते, एमरी और लेवी ब्लूम, वैराइटी ने रिपोर्ट किया।

(हेडलाइन को छोड़कर, यह Janta Postके कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेट फीड से प्रकाशित हुई है।)

दिन का विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो

RRR ने हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म जीती


Compiled: jantapost.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button