Chhattisgarh

CG Corona Update : छत्तीसगढ़ समेत सभी राज्यों को मोदी सरकार से मिल रहा कोविड-19 टीका

CG Corona Update : छत्तीसगढ़ समेत सभी राज्यों को मोदी सरकार से मिल रहा कोविड-19 टीका

CG Corona Update – केंद्र  की मोदी सरकार भारत में  कोविड-19 टीकाकरण की गति को तेज करने के लिये प्रतिबद्ध है। टीकाकरण अभियान की रफ्तार को अधिक से अधिक टीके की उपलब्धता के जरिये बढ़ाया गया है। इसी के तहत छत्तीसगढ़ समेत सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टीके की उपलब्धता के बारे में सूचित किया जाता रहा है। खबर के मुताबिक सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के शासन में छत्तीसगढ़ में कोविड-19 टीके की उपलब्धता को जारी रखा  गया है ताकि वे बेहतर योजना के साथ टीके लगाने का बंदोबस्त कर सकें और टीके की आपूर्ति श्रृंखला को दुरुस्त किया जा सके।

देशव्यापी टीकाकरण अभियान के हिस्से के रूप में केंद्र सरकार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को नि:शुल्क कोविड टीके प्रदान करके उन्हें पूर्ण सहयोग दे रही है। टीके की सर्व-उपलब्धता के नये चरण में, केंद्र सरकार टीका निर्माताओं से 75 प्रतिशत टीके खरीदकर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को नि:शुल्क प्रदान करेगी।

छत्तीसगढ़ समेत सभी राज्यों को कोविड-19 टीका

Chhattisgarh Corona News – केंद्र सरकार द्वारा अब तक निःशुल्क और सीधे राज्य सरकार खरीद माध्यमों से टीके की लगभग 193.53 करोड़ (1,93,53,58,865) खुराकें राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को उपलब्ध कराई गई हैं। अभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास कोविड-19 टीके की 17.35 करोड़ से अधिक (17,35,69,285) अतिरिक्त और बिना इस्तेमाल हुई खुराकें उपलब्ध है, जिन्हें लगाया जाना है।

Read-Chhattisgarh Samachar – कर्जा माफी योजना से मकान और ट्रेक्टर खरीदने का सपना हुआ साकार

आपको बता दें कि राष्ट्रव्यापी कोविड 19 टीकाकरण अभियान 16 जनवरी,2021 को  प्रांरभ हुआ था। कोविड-19 के टीके को सभी के लिए उपलब्ध कराने के लिए नया चरण 21 जून 2021 से शुरू किया गया था।

मास्क की अनिवार्यता की खत्म :  

 10 दिन पहले ही छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर धीमी पड़ने पर. राज्य सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. मास्क पहनने की अनिवार्यता के लिए जुर्माना राशि को राज्य सरकार ने समाप्त कर दी है। भूपेश बघेल  सरकार द्वारा लिये गये इस निर्णय से 500 रूपये का जुर्माना नहीं लगेगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button