Cricket

cricket team names : जानें क्रिकेटरों की मां के बारे में

cricket team names : आज हम आपको मिलाने वाले हैं भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटरों की मां से जिनके छाया में इन क्रिकेटरों ने अपना बचपन बिताया और भारतीय क्रिकेट में अपना योगदान दे रहे हैं। इस पोस्ट में आपको 5 क्रिकेटरों की मां के बारे में जानने को मिलेगा।

धोनी की मां कौन है? (dhoni mother )

भारत के दिग्गज खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni ) यानी माही की मां एक गृहिणी जीवन जीने वाली महिला हैं। महेन्द्र सिंह धोनी की मां का नाम देवकी देवी है। देवकी देवी ने महेन्द्र सिंह धोनी की परवरिश के काफी कठिनाईयों का समय गुजारा है और वह अपने बेटे पर इतना विश्वास रखती हैं कि उन्होंने बचपन में ही माही की काबिलियत का अंदाजा लगा लिया था। 

विराट कोहली की मां कौन है? ( virat kohli mother )

credit – social media

विराट कोहली की मां एक गृहिणी जीवन जीने वाली महिला हैं। विराट कोहली (Virat Kohli ) की मां का नाम सरोज कोहली है। वह अपने बच्चों की देखभाल में अपने जीवन का समय गुजारती आई हैं। अब विराट कोहली भले ही बड़े हो चुके हैं परंतु जब कभी मां के बारे में कहने की बात आती है तो वह प्रशंसा करते नहीं थकते और मां के बलिदान की बात बताते हैं। 

रोहित शर्मा की मां कौन है? (rohit sharma family )

आईपीएल में मुंबई इडियंस के कप्तान और भारत के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मां का नाम पूर्णिमा शर्मा है। रोहित की मां मूल रूप से विशाखापटृटनम की हैं। रोहित शर्मा की मां एक गृहिणी हैं। रोहित शर्मा की मां ने अपने पति की नौकरी जाने के बाद स्वयं ही आर्थिक मजबूती के लिये सहयोग भी करने लगी थी। रोहित शर्मा की मां ने उन्हें अपने दादा-दादी के पास रहने को भेज दिया था। 

के एल राहुल की मां कौन है? ( kl rahul family )

क्रिकेटर के एल राहुल यानी लोकश राहुल (K L Rahul)  की मां  राजेश्वरी एक शिक्षित और पेशेवर प्रोफेसर रह चुकी हैं। केएल राहुल और उनकी मां के बीच काफी दोस्ताना है। पर राहुल की मां को इस बात की नाराजगी है कि उनके बेटे के पास इंजीनियरिंग की डिग्री नही है। राहुल एक मध्यमवर्गी परिवार से हैं। 

read- आईपीएल 2022 – क्या टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं Hardik Pandya

हार्दिक पांडया की मां कौन है? (hardik pandya family)

क्रिकेटर हार्दिक पांडया (Hardik Pandya ) की मां का नाम नलिनी पांडया है। नलिनी सौभाग्यशाली महसूस करती हैं कि उनके दोनों बेटे हार्दिक पांडया और क्रुणाल पांडया भारतीय क्रिकेट टीम में खेलते हैं।  हार्दिक पांडया की मां ने उन दिनों में अपने परिवार का साथ निभाया जब पांडया परिवार किराये के मकान में रहता था।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button