Chhattisgarhraipur

cg news : श्री धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर योजना दिला रही सस्ती दवाई

श्री धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर योजना क्या है?  

dhanwantari generic medical store scheme in hindi – श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना की शुरुआत नगरीय प्रशासन व विकास विभाग की ओर से 20 अक्टूबर 2021 से शुरू की गई है। इस योजना के बारे में आपको जानकारी देते हुए बतया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ शासन की ओर से नागरिकों को उच्च गुणवत्ता की जेनेरिक दवाएं सस्ती दर पर उपलब्ध कराई जा रही है।  अब तक इस योजना के माध्यम से सस्ती दवाईयों को CG dhanvantari Medical Store के द्वारा दिया जाता है।

cg news : श्री धनवंतरी जेनेरिक दवाई स्टोर में ना केवल 3जेनेरिक दवाई बल्कि छत्तीसगढ़ हर्बल एवं सर्जिकल प्रोडक्ट्स भी उपलब्ध है। इन दुकानों में देश की ख्याति प्राप्त कंपनियों की जेनेरिक दवाईयों पर 50 से 70 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। दवाईयों की बात की जाये तो केवल जेनरिक यानी generic medical store near me यानी आपके नजदीक में स्थित दुकानों में  cg dhanvantari medical store में मिल जायेंगी। dhanvantari ayurvedic – इस योजना के तहत सरकार ने कम पैसों में दवाईयों को उपलब्ध कराया है परंतु शर्त यह है ‍कि आपको दवाईयां केवल जेनरिक ही मिलेंगी। जो सस्ती होने के साथ गुणवत्तापूर्ण पूर्ण हैं।

dhanwantari generic medical store near me

dhanvantri medical स्टोर की खसियत यह है कि यह योजना प्रदेश के सभी जिलों में पूरी तरह से फैल चुकी है। इस योजना से आम नागरिकों को विशेषकर गरीब एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों पर दवाईयों में होने वाले खर्च का बोझ कम हो रहा है। उन्हें आधे से कम कीमत पर उच्च क्वालिटी की दवाईयां प्राप्त हो रही है साथ ही लोगों को विभिन्न बीमारियों के ईलाज में उपयोगी जरूरी दवाईयों को महंगे दामों पर खरीदने से राहत मिल रही है।बात करें इस योजना के विस्तार की तो यह योजना के तहत राज्य के सभी नगरीय निकायों में श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना के तहत जेनेरिक दवाओं की दुकानों का संचालन किया जा रहा है। उपभोक्ताओं को दवाइयों पर न्यूनतम 51 प्रतिशत छूट का लाभ लाभ मिल रहा है।

dhanwantari medical store chhattisgarh

जिला अस्पताल में संचालित इस जेनेरिक मेडिकल स्टोर में 251 जेनेरिक दवाइयां, 27 सर्जिकल उत्पाद, 69 हर्बल उत्पाद की दवाइयां की बिक्री की जा रही है। धनवन्तरी दवा दुकानों में सर्दी, खांसी, बुखार, ब्लड प्रेशर, इन्सुलिन के साथ गंभीर बीमारियों की दवा, एंटीबायोटिक, सर्जिकल आईटम भी रियायती मूल्य पर जरूरतमंदों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं।  श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर में ओमनीजेल, कोलीमोर ड्रोप्स, टैक्सिम-ओ एफ, पैन्टोटैब डि एस आर, पैरासिटामोल, डायक्लोफेन-एमआर, डिक्लोफोन-एम आर, एक्सीक्लोरेन-पी, बोरोसिल, पेन्टियम डीएसआर जैसे अन्य ब्रान्डेड दवाईया भी उपलब्ध है।

जेनेरिक मेडिकल स्टोर near me –

यदि आपको भी यह जानना है कि धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर कहॉ है तो आपको बता दें कि जेनेरिक मेडिकल स्टोर धनवंतरी के लिये आपको अपने मोबाईल से सर्च करना होगाdhanwantari medical store in raipur, dhanwantari medical store in bilaspur. dhanwantari medical store in raipur, dhanwantari medical store in ambicapur. Shree Dhanwantri Generic Medical Store Scheme Shops in Raipur इसके बाद तुरंत आपको गूगल के माध्यम से लोकेशन मिल जायेगा और आप यथाशीध्र नजदीक की दुकान पर जा सकेंगे लाभ ले सकेंगे।  योजना के तहत राज्य के समस्त नगरीय निकायों में सैकड़ों श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर खोले गये हैं। शासकीय चिकित्सकों को अस्पताल में इलाज हेतु आने वाले मरीजों को जेनेरिक दवाई लिखना अनिवार्य किया गया है।  आपको यहॉ पर  के बारे में  जेनेरिक मेडिकल स्टोर की जानकारी मिली जो आपके काम आये ऐसी हमें अपेक्षा है। ऐसे ही पोस्ट पढ़ने के लिये जुड़े रहिये जनता पोस्ट से।।

Read More – Dulhan Mehndi: बढ़ाइए अपने हाथों की खूबसूरती देखिये

Read  – chhattisgarh : बस्तर का काजू मचाएगा विदेशों मे धूम

turk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button