Art

Dulhan Mehndi: बढ़ाइए अपने हाथों की खूबसूरती देखिये, मेहंदी लेटेस्ट डिजाइन

dulhan mehndi :  मेहंदी के बिना दुल्हन का श्रृंगार अधूरा माना जाता है । कहते हैं कि मेहंदी का रचना और उसका ज्यादा से ज्यादा खिलना प्रेम का ज्यादा होना माना गया है। (Mehendi letest design) इसीलिये तो मेहंदी के नाम से जब भी बात की जाती है तो खास डिजाईन को लेकर मेहंदी की चर्चा होती है। यहॉ आपको ऐसे ही कुछ लेटेस्ट डिजाइन मेहंदी के देखने को मिलेंगे। 

mehandi foot design

mehndi dulhan design : एक दुल्हन के लिए मेहदी लगाना सबसे ज्यादा जरूरी होता है मेहंदी से जुड़ी कई मान्यताएं हमारे समाज में हैं। पति का प्रेम दुल्हन के हथेली की मेहंदी में आये रंग जितना ही गहरा होता है। ऐसी मान्यता है।  दुल्हन बनने वाली बेटियां पापा की भी लाडली होती हैं। 

dulhan mehandi design : मेहंदी की अहमियत ज्यादा है शादियों के सीजन में।  शादी के दिन पहले इस रस्म को भी बड़ी घूम धाम से मनाया जाता है । जिसमें उसकी हथेलियों पर उनके साजन का नाम लिखा जाता है। 

अगर आप भी इस शादी सीजन में दुल्हन बनने वाली हैं तो शादी में  होने वाले पति के नाम की मेहंदी जरूर रचानी होगी।  कई लड़कियां दुल्हन बनने वाली हैं इसीलिये आज हम आपको दुल्हन की मेहदी की ट्रेंडी डिजाइन दिखायेंगे  जिससे आपको नया आईडिया मिलेगा। साथ ही आपको बता दें कि (dulhan mehandi design) दुल्हन भी अपने मेहंदी को लेकर काफी उत्साहित होती है। इन सभी मेहदी की ट्रेंडी डिजाइनको लगा कर आप अपने हाथ की खूबसूरती को चार गुना बड़ा सकती है …

इन दिनों नया डिजाईन दूल्हा दुल्हन के चित्र वाली मेहंदी ट्रेंड में है । इस मेहंदी में दुल्हा और दुल्हन की तस्वीर को कलाकारी के साथ बनाया जाता है। ( dulhan mehndi designs) इसके अलावा  दुल्हे और दुल्हन के नाम वाली मेहंदी भी लगवा सकते हैं। 

dulhan mehndi design – मेहंदी डिजाईन होने के साथ-साथ खूबसूरती में चार चांद लगा देगा। दुल्हन को लगने वाली मेहंदी का रंग और डिजाईन दोनों की अहमियत काफी ज्यादा होती है। इसीलिये आपको चुनिंदा मेहंदी डिजाईन लगाना आवश्यक है। 

दुल्हन की हथेलियों में बारीक मेहंदी की डिजाइन प्यारी लगती है।  इसमे ज्यादा  कुछ नहीं होता है ,इसमे मेहदी की डिजाइन साफ पता चलती है। इस तरह की भरी भरी डिजाइन को लगा सकती हैँ।

photo credit social media

आपके गोरे हाथों पर मेहंदी की ये डिजाइन भी आकर्षक लगेगी।

dulhan mehndi design : दुल्हन (dulhan mehandi) की हथेलियों के साथ ही बैक साइड में भी आप इस तरह की मेहंदी लगा सकती हैं। दूल्हा दुल्हन से सजी हथेलियों वाली ये मेहंदी डिजाइन भी दुल्हन के हाथों की शोभा बढ़ाती है।

new design मेहंदी की ये डिजाइन रचने के बाद काफी प्यारी लगेगी। दुल्हन इस तरह की डिजाइन लगा सकती हैं।लड़का लड़की के प्रेम को दर्शाती ये मेहंदी डिजाइन आपके जीवन में शुरू होने वाले रोमांस को प्रदर्शित करती है।

mehandi letest design : बड़े बड़े डिजाइन और हथेलियों से कलाइयों तक भरी भरी इस तरह की मेहंदी डिजाइन रचने के बाद काफी खूबसूरत रंग लाती है . आपको यह मेहंदी की डिजाईन कैसी लगी अगल लगी तो इसे शेयर कीजिये ।

Read Also – फैंसी ब्लाउज डिजाइन : इन blauj ki dizain से दिखेगी फैशन की नई लूक

Read Also – rakhdi set design : रखड़ी की डिजाइन देखें

Read –mehndi design 2023 – मेहंदी डिजाइन फोटो

Related Articles

Back to top button