Fact

hair tips : हेयर कलर हटाएं 5 मिनट में

बालों का रंग होता है अहम

long hair idea : at home hair coloring tips

बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए तरह तरह के प्रयोग करते हैं. खासकर हेयर कलरिंग का चलन हमेशा से फॉलो किया जाता रहा है। हेयर कलर देखने में तो अच्छे लगते हैं लेकिन एक समस्या है।

long hair idea :  क्या पाठकों इस बार अपने बालों को रंगने की योजना बना रहे हैं? सेमी परमानेंट हेयर कलर हटाने (hair colouring tips) के लिए आपको सैलून ( hair cutting in hindi ) जाने की जरूरत नहीं है, पाठकों घर पर ही कुछ चीजों से कलर निकाल सकती हैं. जिससे बालों को नुकसान पहुंचता है। लेकिन पाठकों आप सोच रहे हैं कि अगर आपको रंग पसंद नहीं है तो क्या होगा? ऐसे में आपको परमानेंट की बजाय सेमी परमानेंट हेयर डाई का सहारा लेना चाहिए। 

hair colour remove –   सेमी परमानेंट हेयर कलर हटाने के फायदे और नुकसान के बारे में आज इस लेख में हम आपको बताएंगे।  आपको अर्ध-स्थायी हेयर डाई उपचार के लिए जाना चाहिए। यदि पाठकों अपने बालों को बिना नुकसान पहुंचाए रंग देना चाहते हैं, तो स्थायी रंग के विपरीत, यह केवल बालों की परत को ढकता है। यह अमोनिया या हाइड्रोजन पेरोक्साइड जैसे कठोर रसायनों का उपयोग नहीं करता है।

hair tips – सेमी-परमानेंट हेयर कलर के फायदे जानें 

तो पाठकों अपने बालों को रंगना सुनिश्चित कर सकते हैं। यह जरूर जाने की अमोनिया और हाइड्रोजन पेरोक्साइड बालों को नुकसान पहुंचाते हैं। सेमी परमानेंट हेयर डाई में ये दोनों चीजें नहीं होतीं। इससे आपके बाल खराब नहीं होंगे।v

कितना अच्छा लगता है जब पाठकों आप अपने बालों को डाई (hair) करते हैं और किसी को पता भी नहीं चलता। हेयर को रंगने की प्रथा का चलन का उम्र के हिसाब से आपको देखने को मिलेगा। एक बात तो साफ है कि आने वाले समय मे जिस प्रकार से सेमी परमानेंट हेयर कलर लगाने के बारे में सोच रहे पाठकों को यहॉ यह जानना आवश्यक है कि आपके बाल कैसे हैं यानी नरम हैं या जटिल।

आपके बाल प्राकृतिक रूप से सुंदर हैं। यह आपके बालों को एक बहुआयामी और प्राकृतिक (natural hair tips )रूप देगा। किसी को पता भी नहीं चलेगा कि तुमने अपने बाल रंगे हैं। तो पाठकों आप  बिना किसी दूसरी राय के अर्ध-स्थिर हो सकते हैं।

अगर पाठकों सेमी-परमानेंट हेयर कलर के बाद कोई नया कलर ट्राई करना चाहती हैं। फिर सोचने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। यह आसानी से आ जाता है। इसके लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत होगी, जो आपके घर में ही होंगी।  

बालों को 8-10 बार धोने के बाद रंग निकलने लगेगा। यदि आपके भूरे बाल हैं तो अर्ध-स्थायी बालों का रंग एक अच्छा विकल्प नहीं है। 

how to remove hair dye at home with baking soda

बेकिंग सोडा (baking soda hair remove tips ) काम करेगा, पहले अपने बालों को पानी से गीला कर लें, अब शैम्पू लगाकर अपने बालों को धो लें, शैम्पू करने के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करें, अब थोड़ा सा बेकिंग सोडा लें और इसे अपने बालों पर लगाकर कुछ मिनट के लिए छोड़ दें। बालों को ठंडे पानी से धोएं, बालों का रंग चले जाने तक बालों को धोएं।

ब्लीच का इस्तेमाल करें बाजार से ब्लीच खरीदें अब ब्लीच कंटेनर पर दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए ब्लीच को अच्छे से ब्लेंड करें इस पेस्ट को स्पंज या ब्रश की मदद से बालों में लगाएं करीब 10 मिनट बाद बालों को ठंडे पानी से धो लें। ध्यान रहे ब्लीच आपके चेहरे पर न लगे।

वैसे इन बातों को आपने फॉलो किया है तो आपको जल्द ही बेहतर नतीजा देखने को मिलेगा। आशा है आपको यह पोस्ट पसंद आएगा।

अन्य खबरों को पढ़ने के लिये जुड़े रहिये जनता पोस्ट से और पढ़िये खबरें …. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button