world Post

india news in hindi : जी 20 मीट | कश्मीर में जी20 बैठक शुरू, चीन-पाकिस्तान बहिष्कार – कोलकाता टीवी

जी 20 मीट | कश्मीर में शुरू हुई जी20 बैठक, चीन-पाकिस्तान ने किया बहिष्कार

श्रीनगर: यहां स्वर्ग अभी भी खड़ा है। जी20 देशों की पर्यटन संबंधी बैठक कश्मीर में शुरू हुई। कश्मीरी कलाकारों ने संतूर-रबाब की मधुर ध्वनि से विदेशी मेहमानों का स्वागत किया। जम्मू-कश्मीर को मेहमानों की सुरक्षा के लिए बंद कर दिया गया है. अर्धसैनिक बल हर जगह हैं। पाकिस्तान और चीन ने बैठक का बहिष्कार किया। चीन ने भी पाकिस्तान की कड़ी आपत्ति के चलते इस बैठक को टाला था। इस्लामाबाद ने जम्मू-कश्मीर पर भारत के अवैध कब्जे को कायम रखने के लिए कार्यक्रम में विदेशी मेहमानों को लाने का मकसद बताया।

यह बैठक आज सोमवार से 24 मई तक चलेगी। आज का विषय था, कश्मीर और फिल्म उद्योग। वहीं, भारत के केंद्रीय राज्य मंत्री और जम्मू के मूल निवासी और उधमपुर से सांसद जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह बैठक यहां हो रही है, जो साबित करती है कि पिछले कुछ सालों में मौसम में कितना बदलाव आया है. भारतीय सिनेमा के इतिहास में कश्मीर में कितनी फिल्मों की शूटिंग हुई है। लेकिन, 1990 के बाद अचानक यह बंद हो गया। वह समय फिर लौट आया है। सिनेमा के जरिए यहां की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने का समय आ गया है। दक्षिणी अभिनेता चिरंजीवी के बेटे राम चरण ने कहा, मेरे पिता ने कितनी फिल्मों की शूटिंग कश्मीर के गुलमर्ग और सोनमर्ग में की है। मैंने 2016 में इसी ऑडिटोरियम में शूटिंग भी की थी। कश्मीर मुझे मुग्ध करे। इस दिन उन्होंने मशहूर नट्टू नट्टू के साथ स्टेज पर डांस किया.

यह भी पढ़ें: जमाई षष्ठी | जमाई षष्ठी क्या है और इसे क्यों मनाया जाता है? जानिए इसका इतिहास

इस बीच, पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कश्मीर में आयोजित बैठक से जाहिर तौर पर निराश होकर कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय कानून के खिलाफ है। वह रविवार से एक समारोह के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद में हैं। वहां उन्होंने कहा, भारत बैठक कर सभी कश्मीरियों की मांगों को नहीं दबा पाएगा। संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों को तोड़कर भारत पूरी दुनिया को प्रभावित नहीं कर पाएगा।

Compiled: jantapost.in
national news in hindi, हिंदी समाचार, टुडे लेटेस्ट न्यूज़, इंडिया हिंदी न्यूज़, national news hindi, national news in hindi, national news today in hindi, today’s hindi national news, today national news in hindi, hindi national news today, latest national news in hindi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button