world Post

india news in hindi : मेटा छंटनी | जुकरबर्ग की मेटा संस्था में और 6,000 कर्मचारियों की होगी छंटनी! – कोलकाता टीवी

मेटा छंटनी | जुकरबर्ग की मेटा संस्था में और 6,000 कर्मचारियों की होगी छंटनी!

कैलिफोर्निया: मल्टीनेशनल कंपनी मेटा एक बार फिर छंटनी की राह पर है. खबर है कि मई में ही कम से कम 6000 कर्मचारियों की नौकरी जाने वाली है. मेटर ग्लोबल अफेयर्स के अध्यक्ष निक क्लेग ने एक बैठक के माध्यम से कर्मचारियों को इसकी जानकारी दी। बेशक, यह घोषणा काफी अपेक्षित थी, क्योंकि मेटर के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि मई 2023 में कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी।

मालूम हो कि इस महीने के अंत तक कम से कम 6000 कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी. जुकरबर्ग की कंपनी ने पिछले साल नवंबर में 11,000 कर्मचारियों की छंटनी की थी। इस साल मार्च में यह घोषणा की गई थी कि भविष्य में और 10,000 कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी। करीब 4,000 कर्मचारियों की छंटनी की जा चुकी है। अब बाकी छह हजार की बारी है।

क्लेग ने कहा कि अगले सप्ताह तीसरी लहर आने की उम्मीद है। हर बिजनेस टीम को नुकसान होने वाला है। यहां तक ​​कि क्लेग की अपनी टीम भी बड़े पैमाने पर छंटनी से प्रभावित होगी। राष्ट्रपति ने कहा, यह गहरी अनिश्चितता और चिंता का समय है। काश मुझे खुद को आराम देने का कोई आसान तरीका पता होता। वास्तव में मैं इस अनिश्चित समय में सभी द्वारा दिखाए गए व्यावसायिकता और तप की प्रशंसा करता हूं।

यह भी पढ़ें: सूडान गृहयुद्ध | युद्ध का डर खत्म नहीं होता, सूडान से मिस्र भागा बच्चा जब उठता है तो चिल्लाता है

सूत्रों के मुताबिक बहुत जल्द मेटा संस्था का शीर्ष प्रबंधन कर्मचारियों को एक नोट भेजेगा. यह बताएगा कि छंटनी की प्रक्रिया कब शुरू होने वाली है और कौन सी टीमें प्रभावित होंगी। उन सभी कर्मचारियों को एक ई-मेल भेजा जाएगा जो अपनी नौकरी खोने वाले हैं।

सवाल यह है कि क्या यह मेटा संगठन की छंटनी प्रक्रिया का अंत होगा, या भविष्य में और अधिक कर्मचारी अपनी नौकरी खो देंगे। मीटर सीटीओ एंड्रयू बोसवर्थ कहते हैं, “हमारे पास कुछ भी नियोजित नहीं है।” लक्ष्य यह है कि हम जो इतने लंबे समय से कर रहे हैं उसे जारी रखें और आगे बढ़ें। लेकिन मैं वित्तीय स्थिति के बारे में बात नहीं कर सकता, मैं भविष्य नहीं जानता।

Compiled: jantapost.in
national news in hindi, हिंदी समाचार, टुडे लेटेस्ट न्यूज़, इंडिया हिंदी न्यूज़, national news hindi, national news in hindi, national news today in hindi, today’s hindi national news, today national news in hindi, hindi national news today, latest national news in hindi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button