india postNational

india news in hindi : (अपडेट) मुख्यमंत्री निवास में बिखरे होली के रंग, उल्लास के गीतों और ढोल की थाप ने बढ़ाया उत्साह

भोपाल (Bhopal) , 08 मार्च . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान के निवास पर आज होली पर्व पर उल्लास के रंग बिखरे. अनेक नागरिक, कार्यकर्ता और मीडिया (Media) प्रतिनिधियों ने भी भागीदारी की. इस मौके पर होली के अनेक गीत प्रस्तुत किए गए. ढोल की थाप पर नृत्य प्रस्तुत करने के लिए सभी उत्साहित थे. प्राकृतिक रंग और गुलाल का प्रयोग किया गया. बृज की पारंपरिक फूलों की होली भी खेली गई. कार्यक्रम शालीनता पूर्वक संपन्न हुआ. मथुरा (Mathura) -वृंदावन (उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh)) की सांस्कृतिक मंडली ने गीत और नृत्य प्रस्तुत किए.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान ने कहा कि होली उमंग, उल्लास, आनंद और मस्ती का पर्व है. हम चाहते हैं कि खुशियों के रंग प्रत्येक नागरिक की जिंदगी में बिखरे. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प के अनुसार हम प्रदेश और देश के विकास के लिए मिल कर कार्य करें. मुख्यमंत्री (Chief Minister) लाड़ली बहना योजना लागू होने से पात्र बहनों को हर महीने एक हजार रुपये की राशि प्राप्त होगी. इस वर्ष होली पर ही योजना ने बहनों को दीपावली का अहसास भी करवा दिया है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान ने कहा कि प्रदेश के प्रथम सेवक होने के नाते उनका संकल्प है कि प्रदेश के प्रत्येक नागरिक के जीवन में खुशियों के रंग शामिल हों. मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान ने समस्त उपस्थित नागरिकों को होली पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी. इस मौके पर रंग गुलाल लगाकर सभी ने पर्व का उल्लास और आनंद मनाया.

सांसद (Member of parliament) विष्णु दत्त शर्मा, हितानंद शर्मा, किसान-कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल, किसान संगठन के दर्शन सिंह, विधायक रामपाल सिंह, रामेश्वर शर्मा, पी.सी. शर्मा, पूर्व महापौर आलोक शर्मा, सुमित पचौरी सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे. मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान की धर्मपत्नी साधना सिंह, पुत्र कार्तिकेय सिंह और कुणाल सिंह भी कार्यक्रम में उपस्थित थे.

होली मिलन कार्यक्रम में जो गीत प्रस्तुत हुए उनमें आज ब्रज में होली रे रसिया…, रंग बरसे भीगे चुनरवाली…., आज न छोड़ेंगे, बस हम जोली, खेलेंगे हम होली…, होली खेले रघुविरा अवध में….. शामिल हैं. मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान ने भी आंचलिक लोकगीत मोरी बहू हिरानी है, ए भैया मिले तो बता दईयो…. गाया. इस गीत में सभी ने सुर मिलाए. मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान ने अन्य गीतों पर हारमोनियम बजाकर संगत दी.

/ नेहा पाण्डेय

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Compiled: jantapost.in
natinal news in hindi, हिंदी समाचार, टुडे लेटेस्ट न्यूज़, इंडिया हिंदी न्यूज़, national news hindi, national news in hindi, national news today in hindi, today’s hindi national news, today national news in hindi, hindi national news today, latest national news in hindi,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button