Uncategorized

ISIS ने ली जिम्मेदारी, हिंदुओं-भारत में जहर घोला – गुजरात सुर्खियां

चेन्नई, 7 मार्च-2023, मंगलवार

दो साल पहले तमिलनाडु के कोयम्बटूर में एक मंदिर में हुए विस्फोट को DMK ने एक सिलेंडर विस्फोट कहा था, हालाँकि अब ISIS ने बम विस्फोट करने का दावा किया है। इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS खुरासान) ने दरगाह के सामने हुए बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। इसके बाद से तमिलनाडु में राजनीति गरमा गई है। बीजेपी डीएमके सरकार पर हमलावर है। इस्लामिक स्टेट खुरासान स्थित अफगानिस्तान में आईएसआईएस से संबद्ध एक आतंकवादी संगठन है। संगठन ने अब भारत में हमलों की धमकी जारी की है। आईएसकेपी के ‘वॉयस ऑफ खुरासान’ ने ये धमकियां दी हैं। यह संगठन आईएसआईएस की सबसे प्रमुख शाखाओं में से एक है।

डीएमके पर भड़की बीजेपी, कहा- बंद करो सिलेंडर ब्लास्ट थ्योरी

इस धमाके की खबर के बाद तमिलनाडु बीजेपी इकाई के अध्यक्ष अन्नामलाई ने प्रतिक्रिया दी है. अन्नामलाई ने कहा कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत ने कोयंबटूर में हुए आत्मघाती बम विस्फोट की जिम्मेदारी स्वीकार की है. बीजेपी ने DMK पर निशाना साधा और कहा कि DMK के लोग जागेंगे और अपनी सिलेंडर ब्लास्ट थ्योरी बंद करेंगे. उल्लेखनीय है कि इस धमाके की घटना की जांच एनआईए कर रही है। अब यह स्पष्ट हो गया है कि यह हिंदुओं के खिलाफ एक आतंकवादी हमला था।

ISKP के मुखपत्र में कश्मीर, बाबरी मस्जिद, गुजरात दंगों का जिक्र है

गौरतलब है कि ऐसा ही एक बम धमाका कर्नाटक के मेंगलुरु में हुआ था, जिसकी जिम्मेदारी भी इस आतंकी संगठन ने ली है. ISKP के अल-अज़ीम मीडिया फाउंडेशन के 68 पन्नों के मुखपत्र में भारत में हमलों की धमकी दी गई है। इन बम हमलों के जरिए उन्होंने लिखा, ‘हमारे भाइयों ने बदला लिया और गैर-मुस्लिमों और काफिरों को आतंकित किया।’ आतंकी संगठन ने अपने मुखपत्र में लिखा है कि हिंदू अल्लाह और उसके पैगंबर के दुश्मन हैं, इसलिए वे कश्मीर में गैर-मुस्लिमों को निशाना बनाएंगे। बाबरी मस्जिद और गुजरात दंगों का बदला लेंगे. उल्लेखनीय है कि इस मामले में एनआईए ने फरवरी में दक्षिण भारत में 40 जगहों पर छापेमारी की थी. दोनों धमाकों के बीच एक कॉमन लिंक की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक साल 2022 में 23 अक्टूबर को हुई इस घटना के सिलसिले में एनआईए ने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है. इस घटना में मंगलुरु में एक ऑटोरिक्शा में विस्फोट हुआ, जबकि कोयंबटूर में कोट्टई ईश्वरन मंदिर के सामने एक कार में विस्फोट हुआ. हमले में जेम्शा मुबीन नाम का हमलावर मारा गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button