Art

mehndi design 2023 : खूबसूरत हैं ये मेहंदी डिजाइन

मेहंदी डिजाइन का क्रेज

mehndi design 2023

मेहंदी डिजाइन का क्रेज त्योहार हो या फिर शादी का मौका, हर मौके पर मेहंदी लगाने का क्रेज हमारी महिलाओं में दोगुना हो जाता है.  इस साल भी खत्म नहीं हुआ। कई मेहंदी डिजाइन प्रदर्शित किए गए हैं और सभी को पसंद आ रहे हैं। लेकिन कुछ डिजाइन्स को इतना प्यार मिला, हम आपको फिर से तस्वीरों के साथ उनके बारे में बताने जा रहे हैं।

mehndi designs easy – आपको यह बात समय में आनी चाहिये कि आने वाले किसी भी बड़े इवेंट के लिए पाठकोंइस डिजाइन को अपने हाथों पर लगा सकती हैं। इस तरह की डिजाइन में आपको हथेली के बीच में गहरी मेहंदी डिजाइन लगानी होती है। और फिर पाठकोंउस डिज़ाइन के चारों ओर जाली लगा सकते हैं।

 simple mehndi design new – इस तरह की मेहंदी डिजाइन बहुत खूबसूरत लगती है।

front mehndi design easy and beautiful – जैसा कि यह बात आम है कि  इतना ही नहीं यह झटपट तैयार भी हो जाता है। मेहंदी डिजाइन: अरबी मेहंदी डिजाइन के साथ पाठकोंमेहंदी को करी के साथ पूरा कर सकते हैं। पाठकोंइस पर मोर डिजाइन, चाक डिजाइन और फूल पत्ती डिजाइन भी लगा सकते हैं। गोल टिक्की एक पारंपरिक मेहंदी डिजाइन (mehandi design letest ) है।

अगर पाठकों मेहंदी लगाने में विशेषज्ञ नहीं हैं, तो पाठकों कुछ ही मिनटों में अपने हाथों पर गोल टिकी मेहंदी डिजाइन लगा सकती हैं। आइए आपको बताते हैं उनके कुछ मशहूर डिजाइन्स के बारे में। अगर मेहंदी मोर पंख से बनी हो तो मेहंदी और भी खूबसूरत लगेगी।

Read Also – rose mehndi : रोज एवरग्रीन मेहंदी देखें

मेहंदी डिजाइन:  आपको बताया जा रहा है कि कुछ ऐसा ही डिजाइन पाठकों इस तस्वीर में देख सकते हैं।  मेहंदी डिजाइन इस तरह के डिजाइन को पाठकों हाथ के पीछे और आगे दोनों तरफ लगा सकती हैं।

आपको यह बात समय में आनी चाहिये कि पाठकों इसके साथ चेन, कैरी, नेट आदि भी डिजाइन कर सकते हैं। मंडला कला इन दिनों बहुत चलन में है। इसे बनाना भी आसान है और हाथ में बहुत अच्छा लगता है।

ऊपर लिखी बातों के बाद आपको यहॉ बताया जा रहा है कि  इस मेहंदी डिजाइन को आसानी से लगा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि जो कोई भी इस कला में कुशल है  सबसे आसान मेहंदी का तरीका और डिजाइन पाठकोंइस तस्वीर में देख सकते हैं,  जिसमें पाठकों डॉट्स लगाकर मेहंदी डिजाइन को पूरा कर सकती हैं।  डिजाइन पूरा होने के बाद यह बहुत अच्छा लगता है।

Read Also – mehndi design 2023 : खूबसूरत हैं ये मेहंदी डिजाइन

Read – ब्लाऊज डिजाईन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button