world Post

World news in hindi : शेवरॉन ने $75 बिलियन के स्टॉक बायबैक, लाभांश में वृद्धि की घोषणा की

शेवरॉन ने पिछले महीने अपने दूसरे सबसे अधिक तिमाही लाभ की सूचना दी।

जस्टिन सुलिवान | गेटी इमेजेज न्यूज | गेटी इमेजेज

ऊर्जा दिग्गज शहतीर बुधवार शाम को इसने 75 बिलियन डॉलर के स्टॉक बायबैक कार्यक्रम और लाभांश वृद्धि की घोषणा की।

विस्तारित कारोबार में शेवरॉन के शेयरों में 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

कंपनी ने एक बयान में कहा, बायबैक कार्यक्रम 1 अप्रैल से प्रभावी होगा, जिसकी कोई समाप्ति तिथि निर्धारित नहीं है। समाचार पत्र के लिए समाचार। लाभांश वृद्धि शेवरॉन के प्रति शेयर भुगतान को $1.42 से बढ़ाकर $1.51 प्रति शेयर कर देती है, और यह 10 मार्च को देय होगा।

बुधवार के बाजार बंद होने पर शेवरॉन का बाजार पूंजीकरण लगभग $350 बिलियन था, जिसका अर्थ है कि बायबैक मौजूदा कीमतों पर कंपनी के स्टॉक के 20% से अधिक का प्रतिनिधित्व करेगा।

यह बायबैक योजना 2019 में कार्यान्वित $25 बिलियन की योजना का अनुसरण करती है। मार्च के अंत में पुरानी योजना समाप्त हो जाएगी। 2022 की तीसरी तिमाही के लिए – शेवरॉन द्वारा रिपोर्ट की गई सबसे हालिया तिमाही – कंपनी ने शेयरों में 3.75 बिलियन डॉलर की पुनर्खरीद की।

नई बायबैक योजना ऊर्जा शेयरों के लिए एक बड़े वर्ष के बाद आती है, क्योंकि 2022 में अमेरिकी अर्थव्यवस्था और यूक्रेन पर रूस के आक्रमण ने तेल और गैस की कीमतों को बढ़ावा दिया। मैं तीसरी तिमाही अकेला

ऊर्जा कंपनियों की वित्तीय सफलता ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन सहित राजनेताओं की आलोचना की है, जिन्होंने पिछले साल ऊर्जा कंपनियों पर उच्च कर लगाने की धमकी दी थी।युद्ध मुनाफाखोरी

यह ब्रेकिंग न्यूज है। अपडेट के लिए वापस जाँच करें।

Compiled: jantapost.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button