world Post

World news in hindi : क्रिप्टोक्यूरेंसी ब्लॉकफी ने सैम बैंकमैन फ्रायड के क्रिप्टो साम्राज्य के लिए $ 1.2 बिलियन कनेक्शन का खुलासा किया है।

क्राको, पोलैंड में 14 नवंबर, 2022 को ली गई इस उदाहरणात्मक तस्वीर में, ब्लॉकचेन लोगो और क्रिप्टोकरेंसी का प्रतिनिधित्व फोन स्क्रीन पर देखा जा सकता है।

जैकब पोर्ज़की | nrphoto गेटी इमेजेज

दिवालिया क्रिप्टो लेनदार ब्लॉक फाई सैम बैंकमैन-फ्राइड के एफटीएक्स और अल्मेडा रिसर्च के पास 1.2 बिलियन डॉलर से अधिक की संपत्ति थी, जो कि पहले से संपादित किए गए वित्तीयों के अनुसार थी, लेकिन मंगलवार को गलती से अपलोड नहीं की गई थी।

एफटीएक्स के लिए ब्लॉकफी का एक्सपोजर पूर्व में सुझाए गए खुलासे से अधिक था। कंपनी ने नवंबर के अंत में अध्याय 11 दिवालियापन संरक्षण के लिए दायर किया एफटीएक्स की समाप्तिजो अपने स्वयं के मंदी से पहले संघर्षरत ऋणदाता को उबारने के लिए सहमत हो गया था।

अपरिवर्तित ब्लॉकफाई फाइलिंग में दिखाए गए शेष में एफटीएक्स से जुड़ी $ 415.9 मिलियन मूल्य की संपत्ति और अल्मेडा को ऋण में $ 831.3 मिलियन शामिल हैं। ये आंकड़े 14 जनवरी तक के हैं। दोनों बैंकमैन-फ्राइड फर्मों को एफटीएक्स के नवंबर दिवालियापन में लपेटा गया था, जिसने क्रिप्टो बाजारों को टेलस्पिन में भेज दिया था।

BlockFi के वकीलों ने पहले कहा था कि अल्मेडा पर कर्ज बकाया है। जिसकी कीमत 671 मिलियन डॉलर है।, जबकि अतिरिक्त $355 मिलियन की डिजिटल संपत्ति FTX प्लेटफॉर्म पर जमी हुई थी। बिटकॉइन और ईथर ने तब से रैली की है, इन होल्डिंग्स के मूल्य में वृद्धि हुई है।

वित्तपोषण की पेशकश एम3 पार्टनर्स, लेनदार समिति के सलाहकारों द्वारा एक साथ रखी गई थी। फर्म का प्रतिनिधित्व कानूनी फर्म ब्राउन रुडनिक द्वारा किया जाता है और इसमें पूरी तरह से ब्लॉकफाई ग्राहक शामिल होते हैं, जिन पर एक दिवालिया लेनदार का पैसा बकाया होता है।

लेनदारों की समिति के एक वकील ने सीएनबीसी को पुष्टि की कि अप्रतिबंधित फाइलिंग को गलती से अपलोड किया गया था लेकिन आगे टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। BlockFi के वकीलों ने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

BlockFi के बारे में अब उपलब्ध अन्य जानकारी में इसके उपयोगकर्ताओं की संख्या और उनके खातों के आकार के साथ-साथ ट्रेडिंग वॉल्यूम के बारे में उच्च-स्तरीय विवरण शामिल हैं।

BlockFi के 662,427 उपयोगकर्ता हैं, जिनमें से लगभग 73% का खाता शेष $1,000 से कम था। पिछले साल मई से नवंबर तक के छह महीनों में, इन ग्राहकों की कुल ट्रेडिंग मात्रा $1.17 बिलियन की तुलना में $67.7 मिलियन थी। फाइलिंग के अनुसार, उस अवधि के दौरान ट्रेडिंग रेवेन्यू में ब्लॉकफि ने $ 14 मिलियन से अधिक का राजस्व अर्जित किया, प्रति उपयोगकर्ता राजस्व में $ 21 का औसत।

कंपनी के पास 302.1 मिलियन डॉलर की नकदी थी, जिसमें 366.7 मिलियन डॉलर की वॉलेट संपत्ति थी। कुल मिलाकर, क्रिप्टो ऋणदाता के पास लगभग 2.7 बिलियन डॉलर की असमायोजित संपत्ति है, जिसमें लगभग आधा एफटीएक्स और अल्मेडा से जुड़ा हुआ है, प्रस्तुति में दिखाया गया है।

BlockFi की विफलता थ्री एरो कैपिटल, एक क्रिप्टो हेज फंड के जोखिम के बाद आई, जिसने दिवालियापन सुरक्षा के लिए दायर किया था। जुलाई में. एफटीएक्स ने एक का आयोजन किया। बचाव योजना BlockFi के लिए, $400 मिलियन की परिक्रामी क्रेडिट सुविधा के माध्यम से, लेकिन जब FTX का सामना हुआ तो सौदा टूट गया। तरलता संकट और जल्दी से दिवालियापन में डूब गया।

नवीनतम जारी ब्लॉकफाई वित्तीय के अनुसार, अल्मेडा की प्राप्य राशि और एफटीएक्स से जुड़ी संपत्ति का मूल्य $0 पर समायोजित किया गया है। सभी समायोजन के बाद, BlockFi के पास केवल $1.3 बिलियन की संपत्ति है, जिसमें से केवल $668.8 मिलियन को “तरल / वितरित किया जाना” के रूप में परिभाषित किया गया है।

दिवालिया प्रक्रिया के दौरान बोर्ड पर कुछ रखने के लिए डिज़ाइन की गई प्रस्तावित अवधारण योजना के हिस्से के रूप में ब्लॉकफी के 125 शेष कर्मचारियों को अच्छी तरह से भुगतान किया जा रहा है, फाइलिंग शो।

सेवानिवृत्त कर्मचारी वार्षिक आधार पर कुल $11.9 मिलियन एकत्र करेंगे। शेष कर्मचारियों में तीन ग्राहक सफलता कर्मचारी हैं, जो प्रत्येक वर्ष औसतन $134,000 से अधिक का घर ले जाएंगे।

प्रस्तुति के अनुसार, कंपनी के पांच कर्मचारी अभी भी औसतन $ 822,834 कमाते हैं, यह दर्शाता है कि ब्लॉकचेन की स्थिरता “परियोजनाएं तुलनीय क्रिप्टो मामलों से बड़ी हैं।”

घड़ी: एफटीएक्स का पतन क्रिप्टो को उसके मूल में हिला रहा है।

एफटीएक्स का पतन क्रिप्टो को उसके मूल में हिला रहा है।  दर्द दूर नहीं हो सकता है।

Compiled: jantapost.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button