world Post

World news in hindi : Microsoft के पूर्वानुमान से पता चलता है कि निराशाजनक तकनीकी वातावरण जारी रहेगा

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला 23 मई, 2018 को पेरिस में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ मुलाकात के बाद एलिसी पैलेस से निकल गए।

ऑरेलियन मोरिसार्ड आईपी3 | गेटी इमेजेज

माइक्रोसॉफ्ट कार्यकारी अधिकारियों ने मंगलवार को विश्लेषकों से कहा कि दिसंबर में उभरे कमजोर कारोबारी गति के जारी रहने की उम्मीद है, जिससे सॉफ्टवेयर निर्माता को नुकसान हुआ है। राजकोषीय दूसरी तिमाही के परिणाम.

माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य वित्तीय अधिकारी एमी हूड ने एक कॉन्फ्रेंस कॉल पर कहा, “हमारे वाणिज्यिक व्यवसाय में हम उम्मीद करते हैं कि दिसंबर के अंत में देखी गई व्यावसायिक प्रवृत्ति तीसरी तिमाही में जारी रहेगी।”

विशेष रूप से, कंपनी ने Microsoft 365 उत्पादकता सॉफ़्टवेयर सदस्यता, पहचान और सुरक्षा सेवाओं और व्यवसाय-उन्मुख Windows उत्पादों में अपेक्षा से कम वृद्धि देखी।

उन्होंने कहा कि कंपनी की क्लाउड कंप्यूटिंग सेवा एज़्योर की खपत में वृद्धि भी धीमी हुई है।

कंपनी उपभोक्ताओं को Xbox कंसोल और सरफेस पीसी जैसे उत्पाद बेचती है, लेकिन इसका अधिकांश राजस्व वाणिज्यिक ग्राहकों जैसे कंपनियों, स्कूलों और सरकारों से आता है। वहीं से असर दिखेगा। एक मीट्रिक Microsoft क्लाउड को डब करता है – Azure सहित, Microsoft 365 के लिए व्यावसायिक सदस्यताएँ, वाणिज्यिक लिंक्डइन सेवाएँ और Dynamics 365 एंटरप्राइज़ सॉफ़्टवेयर – अब कुल बिक्री का 51% प्रतिनिधित्व करता है।

सीईओ सत्या नडेला ने कहा कि बड़े संगठन क्लाउड सेवाओं पर अपने खर्च का अनुकूलन कर रहे हैं, जो माइक्रोसॉफ्ट के लिए एक प्रमुख विकास क्षेत्र है। मैंने इस उपचार का भुगतान भी किया वित्तीय वर्ष की पहली तिमाहीऔर अक्टूबर में, Amazon ने इस बारे में भी बात की कि वह क्लाउड उपयोगकर्ताओं की मदद कैसे कर रहा है। उनके खर्च में सुधार करें.

नडेला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट ने उन जगहों को हाइलाइट करने के लिए उत्पाद में बदलाव किए हैं जहां ग्राहक अपने क्लाउड बिल कम कर सकते हैं।

हूड ने कहा कि नीला विकास और धीमा होगा। पूरी दिसंबर तिमाही में, एज़्योर और अन्य क्लाउड सेवाओं से राजस्व निरंतर मुद्रा में 42% बढ़ा। लेकिन दिसंबर में, हूड ने कहा, विकास निरंतर मुद्रा में 30% के मध्य में था, और उन्होंने मार्च में समाप्त होने वाली मौजूदा तिमाही में 4-5 प्रतिशत की और गिरावट की भविष्यवाणी की।

हूड ने कहा कि दिसंबर में शुरू हुई मंदी को विंडोज वाणिज्यिक उत्पादों और क्लाउड सेवाओं के लिए तीसरी तिमाही के परिणामों तक ले जाना चाहिए, एक श्रेणी जिसमें व्यवसायों के लिए विंडोज वॉल्यूम लाइसेंस शामिल हैं। वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 3% की गिरावट की तुलना में इसके पूर्वानुमान में विंडोज वाणिज्यिक उत्पादों और क्लाउड सेवाओं के लिए फ्लैट राजस्व शामिल था।

घड़ी: वर्टस के जो टेरानोवा कहते हैं, आर्थिक मंदी की कीमत पहले ही शेयरों में लगा दी गई है।

वर्टस के जो टेरानोवा कहते हैं, आर्थिक मंदी की कीमत पहले ही शेयरों में लगा दी गई है।

Compiled: jantapost.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button