world Post

World news in hindi : रेनॉल्ट के सीईओ इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए कीमतों में कटौती की बुद्धिमत्ता पर सवाल उठाते हैं

रेनॉल्ट सीईओ लुका डी मेओ ने गुरुवार को कीमतों में कटौती के ज्ञान पर सवाल उठाया कि प्रतिद्वंद्वी अपने इलेक्ट्रिक वाहन बेड़े के लिए बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए लागू कर रहे हैं।

उन्होंने सीएनबीसी को बताया, “हमने प्रतिस्पर्धियों को कीमतें बढ़ाते और कम करते देखा है, वगैरह-वगैरह, यह उनका फैसला है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि लंबी अवधि में यह बहुत स्वस्थ अभ्यास है।”

“चूंकि यूरोप में इलेक्ट्रिक कारें तेजी से बढ़ रही हैं, हमें एक स्वस्थ व्यवसाय की आवश्यकता है, और इसलिए, रेनॉल्ट के मामले में, मैं जो आखिरी काम करने जा रहा हूं वह इलेक्ट्रिक कारों के मार्जिन से समझौता करना है। किया जाना है।”

डी मेओ की टिप्पणियां वाहन निर्माताओं द्वारा घोषित आक्रामक कीमतों में कटौती की एक श्रृंखला का अनुसरण करती हैं। टेस्ला और पायाब बढ़ते ईवी बाजार में प्रतिस्पर्धी बने रहने के दबाव के बीच।

टेस्ला ने इसके साथ चुनौती दी। जनवरी के मध्य में कीमतों में कटौती की घोषणा की गई यूएस-मार्केटिंग मॉडल के लिए और यूरोप में इसके मॉडल 3 और मॉडल वाई के लिए। फोर्ड ने 30 जनवरी को अपनी इलेक्ट्रिक मस्टैंग मच-ई क्रॉसओवर की कीमत में कटौती की।

हालाँकि, DeMeo ने संकेत दिया कि बिक्री की कीमतों में उतार-चढ़ाव से EV उत्पादों में उपभोक्ता का विश्वास खत्म हो सकता है।

“हमारी प्राथमिकता ग्राहक के लिए मूल्य की रक्षा करना होगा,” उन्होंने कहा। “क्योंकि इस प्रकार के झूले ग्राहक के लिए मूल्य-विनाशकारी हैं, अवशिष्ट मूल्य आदि के बारे में सोचें। इसलिए मुझे लगता है कि हमें शुरुआत करने के लिए पुरानी चीज़ को नष्ट करने की आवश्यकता नहीं है।”

रेनॉल्ट के सीईओ का कहना है कि दशकों में सबसे अच्छी कमाई का परिणाम है

ईवी पुश में रेनॉल्ट के दीर्घकालिक सहयोगी निसान के साथ फ्रांसीसी वाहन निर्माता शामिल हो रहा है इस महीने पहले रेनॉल्ट की इलेक्ट्रिक यूनिट एम्पीयर में 15 प्रतिशत तक हिस्सेदारी खरीदने की प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में एक व्यापक परिवर्तन कंपनियों का 24 साल का संघ। पहले एकपक्षीय गठजोड़ के तहत, रेनॉल्ट निसान में अपनी हिस्सेदारी को लगभग 43% से घटाकर 15% कर देगी।

“मेरा काम एम्पीयर केस को उनके लिए इतना दिलचस्प बनाना है। [Nissan and junior alliance partner Mitsubishi] उन्होंने सीएनबीसी से कहा, “कि वे अपनी पूंजी आवंटन बैठकों में फैसला करेंगे कि वे वहां पैसा रखेंगे और वैकल्पिक परियोजना में नहीं,” उन्होंने कहा कि निवेश पुनर्गठन की स्थिति नहीं थी।

13 जनवरी, 2023 को ब्रुसेल्स, बेल्जियम में ब्रसेल्स एक्सपो में रेनॉल्ट सीनिक विजन कॉन्सेप्ट कार। दर्शनीय दृष्टि में एक इलेक्ट्रिक मोटर है जो 40 kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित होती है, जिसे 15 kW हाइड्रोजन ईंधन सेल द्वारा रिचार्ज किया जा सकता है।

सोज़र्ड वैन डेर वाल | गेटी इमेजेज न्यूज | गेटी इमेजेज

इससे पहले गुरुवार को, रेनॉल्ट ने बताया कि उसका समूह ऑपरेटिंग मार्जिन 2022 में एक साल पहले के 2.8 प्रतिशत से दोगुना होकर 5.6 प्रतिशत हो गया, भले ही शुद्ध आय 700 मिलियन यूरो (748 मिलियन डॉलर) के नुकसान में बदल गई। कंपनी द्वारा मई में अपने रूसी पदों से कंपनी के बाहर निकलने से जुड़ी 2.3 बिलियन यूरो की हानि को लिखने के बाद यह आया।

1.5 बिलियन यूरो से अधिक के मार्गदर्शन की तुलना में रेनॉल्ट ने पिछले वर्ष 2.1 बिलियन यूरो का रिकॉर्ड नकदी प्रवाह दर्ज किया। निरंतर संचालन से शुद्ध आय 2021 में 549 मिलियन यूरो से बढ़कर 1.6 बिलियन यूरो हो गई, जबकि समूह का राजस्व 2022 में 46.4 बिलियन यूरो तक पहुंच गया, जो एक साल पहले 41.7 बिलियन यूरो था।

रेनॉल्ट के शेयर मोटे तौर पर लंदन में दोपहर 1 बजे फ्लैट थे, इंट्राडे ट्रेड में 0.38 प्रतिशत की गिरावट के साथ 42.96 यूरो पर।

आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दे

डी मेओ ने कहा कि वह आपूर्ति और रसद व्यवधानों में निरंतर दीर्घायु देखता है जिसने कोविद -19 महामारी की शुरुआत के बाद से वाहन निर्माताओं को त्रस्त कर दिया है, विशेष रूप से संबंधित वर्षों से सेमीकंडक्टर चिप्स की वैश्विक कमी.

“हम मानते हैं कि अर्धचालकों पर, [it] DeMeo ने CNBC को बताया, “अगले कुछ वर्षों के लिए एक बड़ी चुनौती बनी रहेगी, विशेष रूप से मोटर वाहन उद्योग में उपयोग किए जाने वाले अर्धचालकों के प्रकारों पर,” रसद और घटक की बाधाओं ने रेनॉल्ट को 300,000 कारों के उत्पादन में कटौती करने के लिए मजबूर किया। 2022.

इसने 2022 में इसी तरह के नुकसान की भविष्यवाणी की, 100,000 और 200,000 के बीच की संख्या।

“तो यह वहीं रहने वाला है। लेकिन मुझे लगता है कि हम थोड़ा और तैयार हैं। हम जानते हैं कि भागों को कैसे खोजना है और इसे जारी रखने के लिए उत्पादन का प्रबंधन कैसे करना है। लेकिन हमें यह पहचानना होगा कि दोबारा ऐसा नहीं होगा। एक सामान्य वर्ष ,” डीमियो ने जोड़ा।

इस दृष्टिकोण और “अभी भी चुनौतीपूर्ण वातावरण” के बावजूद, रेनॉल्ट 2022 में 6 प्रतिशत या उससे अधिक के समूह परिचालन मार्जिन को लक्षित कर रहा है, साथ ही 2 बिलियन यूरो या उससे अधिक के परिचालन मुक्त नकदी प्रवाह के साथ।

इसने 2022 में प्रति शेयर 0.25 यूरो के लाभांश का भी प्रस्ताव किया – चार वर्षों में कंपनी के पहले भुगतान प्रस्ताव को चिन्हित करते हुए – मई में भुगतान किया जाना है, यदि रॉयटर्स के अनुसार उसी महीने में कंपनी की वार्षिक आम बैठक होती है। अनुमोदन के दौरान।

Compiled: jantapost.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button