world Post

World news in hindi : पॉवेल की टिप्पणी: लाइव अपडेट्स के कारण बिकवाली के बाद बुधवार सुबह स्टॉक वायदा मिश्रित है।

पावेल की सीनेट गवाही पर बाज़ार की प्रतिक्रिया को समझना

बुधवार सुबह अमेरिकी शेयर वायदा मिलाजुला रहा। यह कदम फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल की टिप्पणियों से बिकवाली के बाद आया था, जिसमें संकेत दिया गया था कि ब्याज दरों को और अधिक समय तक चलने की आवश्यकता हो सकती है।

डॉव जोन्स औद्योगिक औसत वायदा 25 अंक या लगभग 0.1 प्रतिशत बढ़ा। एसएंडपी 500 वायदा थोड़ा ऊपर और नैस्डैक 100 वायदा 0.04% नीचे थे।

मंगलवार के नियमित कारोबार में, डॉव लगभग 575 अंक नीचे बंद हुआ और 2023 के लिए नकारात्मक हो गया। एस एंड पी 500 कुंजी 4,000 स्तर से नीचे बंद करने के लिए 1.53% स्लाइड, और नैस्डैक कंपोजिट स्टॉक में 1.25 प्रतिशत की गिरावट के साथ बॉन्ड यील्ड में वृद्धि हुई, 2 साल की ट्रेजरी यील्ड 5% से अधिक हो गई और 2007 के बाद से उच्चतम स्तर पर पहुंच गई।

फेड चेयर पॉवेल के बाद बाजारों में झटके आए कहा बैंकिंग, आवास और शहरी मामलों पर सीनेट समिति के समक्ष। उन्होंने सांसदों को चेतावनी दी कि हाल के सप्ताहों में मजबूत आर्थिक आंकड़ों के कारण केंद्रीय बैंक की टर्मिनल दर पहले की अपेक्षा अधिक होगी।

“[Powell] मॉर्गन स्टेनली के वैश्विक मुख्य अर्थशास्त्री सेठ कारपेंटर ने सीएनबीसी पर कहा, “यह बहुत स्पष्ट है कि अगर पाठकोंदेखें कि पिछले डेढ़ साल में क्या हुआ है, तो मुद्रास्फीति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।”क्लोजिंग बेल: ओवरटाइम

कारपेंटर ने कहा, “मुझे लगता है कि अब पॉवेल इस विचार के साथ बहुत अधिक सहमत हैं कि वह फिर से फंसना नहीं चाहते हैं, और इसलिए 50 आधार अंक की वृद्धि के लिए दरवाजे को चौड़ा करना बिल्कुल वैसा ही था जैसा उन्होंने किया था।”

बुधवार को हाउस फाइनेंशियल सर्विसेज कमेटी के समक्ष पावेल के भाषण पर निवेशकों की नजर रहेगी। अलग से, रिचमंड फेड के अध्यक्ष टॉम बार्किन भी बुधवार सुबह श्रम बाजार पर चर्चा करेंगे। फरवरी के लिए एडीपी नौकरियों की रिपोर्ट के रूप में जनवरी नौकरी के उद्घाटन और श्रम कारोबार के आंकड़े देय हैं।

Compiled: jantapost.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button