Home world Post World news in hindi : स्टॉक वायदा सपाट है क्योंकि व्यापारी इस...

World news in hindi : स्टॉक वायदा सपाट है क्योंकि व्यापारी इस सप्ताह के अंत में मुद्रास्फीति के आंकड़ों का इंतजार कर रहे हैं।

0

न्यूयॉर्क शहर में 01 फरवरी, 2023 को सुबह के कारोबार के दौरान न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (एनवाईएसई) के फर्श पर काम करते व्यापारी।

माइकल एम। सैंटियागो | गेटी इमेजेज

सोमवार को यू.एस. स्टॉक वायदा थोड़ा बदल गया था क्योंकि निवेशकों ने सप्ताह में बाद में प्रमुख मुद्रास्फीति के आंकड़ों की रिहाई की प्रतीक्षा की थी।

से जुड़ा भविष्य डाउ जोन्स औद्योगिक औसत 34 अंक चढ़े, जबकि एस एंड पी 500 भविष्य सपाट था। नैस्डेक में 100 वायदा 0.1 प्रतिशत टूटा।

सप्ताहांत में, अरबपति निवेशक वारेन बफेट ने एक पर टिप्पणी की। कई विषयवॉल स्ट्रीट को हिलाकर रख देने वाला नवीनतम बैंकिंग संकट भी शामिल है। बर्कशायर हैथवेओमाहा, नेब्रास्का में वार्षिक बैठक। दिया नवीनतम परिणाम पहली तिमाही में समूह से परिचालन आय 12 प्रतिशत बढ़ी, जबकि इसका नकद भंडार 130 अरब डॉलर तक पहुंच गया।

हाल की चिंताओं के बावजूद, बफेट ने कहा कि बैंकिंग क्षेत्र में जमा राशि सुरक्षित रहनी चाहिए, जबकि यह भी ध्यान दिया जा रहा है कि वाणिज्यिक अचल संपत्ति को उच्च उधार लागत के परिणाम भुगतने पड़ रहे हैं। वह भी 20% से अधिक हिस्सेदारी के साथ आकस्मिक पेट्रोलियमबफेट ने यह भी संकेत दिया कि बर्कशायर की कोई योजना नहीं है। तेल दिग्गज को संभालो.

स्टॉक आ रहे हैं अस्थिर सप्ताह मार्च के बाद से डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज और एसएंडपी 500 ने अपने सबसे खराब साप्ताहिक खिंचाव को देखा। सप्ताहांत की रैली के बावजूद घाटा हुआ जिसमें उतार-चढ़ाव देखा गया क्षेत्रीय बैंक स्टॉक उनके नीचे से कूदो।

दिया डॉव शुक्रवार को इसमें 546 अंक से ज्यादा की तेजी आई थी, जबकि एस एंड पी 500 और नैस्डैक कंपोजिट क्रमशः 1.85% और 2.25% पॉपअप हुआ। लाभ भी उम्मीद से अधिक मजबूत हुआ है। अप्रैल नौकरियों की रिपोर्ट.

मुद्रास्फीति के मोर्चे पर, इस सप्ताह निवेशकों का ध्यान बुधवार को देय अप्रैल उपभोक्ता मूल्य सूचकांक पर केंद्रित है, इसके बाद गुरुवार को उत्पादक मूल्य सूचकांक पर है।

एलपीएल फाइनेंशियल के मुख्य वैश्विक रणनीतिकार क्विंसी क्रॉस्बी ने कहा कि दोनों रिपोर्ट “विश्लेषकों को अर्थव्यवस्था में अधिक जिद्दी दरारों की दिशा को समझने में मदद कर सकेंगेजहां मुद्रास्फीति स्थिर रहती है।”

पिछले हफ्ते फेडरल रिजर्व की दर के फैसले के बाद, व्यापारियों ने केंद्रीय बैंक की अगली नीति बैठक में बढ़ोतरी की सिर्फ 9% संभावना में मूल्य निर्धारण किया है। सीएमई का फेडवॉच टूल.

क्रॉस्बी ने कहा, “वित्तीय बाजार इसके नीचे रहने की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन केवल अगर मुद्रास्फीति सहयोग करती है।”

इस सप्ताह परिणामों के साथ कमाई का एक और व्यस्त सत्र है। डिज्नी, पेपैलओसीडेंटल पेट्रोलियम और टेपेस्ट्री डेक पर

Compiled: jantapost.in
World news in Hindi, International news Headlines in Hindi, latest World news in hindi, World samachar World news in Hindi, International news,World news Today, Latest World news in Hindi, Latest World Hindi Samachar,

Previous articleBollywood news in hindi : मेट गाला 2023: नताशा पूनावाला एक लिंडा इवेंजेलिस्टा चैनल लुक में आफ्टर पार्टी में गईं
Next articleindia news in hindi : (अपडेट) खरगोन में पुल की रेलिंग तोड़कर नदी में गिरी बस, तीन बच्चों समेत 22 की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here