world Post

World news in hindi : टेस्ला ने रिकॉर्ड राजस्व दर्ज किया है और कमाई पर मात दी है।

टेस्ला के संस्थापक एलोन मस्क 29 अगस्त, 2022 को नॉर्वे के स्टवान्गर में अपतटीय उत्तरी समुद्र 2022 में भाग लेते हैं।

करीना जोहानसन | एनटीबी | रॉयटर्स द्वारा

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला ने घंटी के बाद कमाई की सूचना दी, राजस्व और कमाई दोनों को पीछे छोड़ दिया। सीईओ एलोन मस्क ने कहा कि कंपनी इस साल 2 मिलियन कारों का उत्पादन करने में सक्षम हो सकती है, शेयरों में 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। यहाँ परिणाम हैं।

  • आय (समायोजित): $1.19 बनाम $1.13 प्रति शेयर अपेक्षित, प्रति Refinitiv
  • आय: $24.32 बिलियन बनाम $24.16 बिलियन अपेक्षित, प्रति Refinitiv

एक साल पहले की तिमाही में, टेस्ला ने $ 17.72 बिलियन का राजस्व और $ 2.52 प्रति शेयर समायोजित आय (अगस्त 2022 के लिए $ 0.85 समायोजित) की सूचना दी। शेयर विभाजन).

टेस्ला ने 21.3 बिलियन डॉलर की चौथी तिमाही के ऑटोमोटिव राजस्व की सूचना दी, जो 33 प्रतिशत वर्ष-दर-वर्ष वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। उसमें से 467 मिलियन डॉलर 2022 की चौथी तिमाही में विनियामक क्रेडिट से आए, जो पिछले साल की समान अवधि से लगभग आधा था।

ऑटोमोटिव सकल मार्जिन 25.9% पर आ गया, जो पिछली पांच तिमाहियों में सबसे कम संख्या है। ऑपरेटिंग कैश फ्लो पिछले साल से 29 प्रतिशत कम था, और पिछली तिमाही से 36 प्रतिशत कम होकर 3.28 बिलियन डॉलर पर आ गया।

एक शेयरधारक डेक में, कंपनी ने स्वीकार किया कि औसत बिक्री मूल्य “आम तौर पर कई वर्षों से नीचे की ओर चल रहा है” और कहा कि टेस्ला को एक ऐसी कंपनी के रूप में विकसित होने में समय लगेगा जो सालाना लाखों कारें बेचती है। इसके लिए “सामर्थ्य” की आवश्यकता होगी।

2022 के अंत में और इस साल, टेस्ला कीमतों में गिरावट दुनिया भर में अपनी कारों पर, यू.एस. और चीन में उपभोक्ताओं को परेशान कर रहा है जिन्होंने हाल ही में नए टेस्ला को उच्च कीमतों पर खरीदा है, और यू.एस. में भी इस्तेमाल की गई टेस्ला कीमतों में तेज गिरावट आई है।

हालांकि कीमतों में गिरावट से मांग को बल मिला है। बुधवार को शेयरधारकों और विश्लेषकों के साथ एक कॉल पर बोलते हुए, सीईओ एलोन मस्क “इसलिए जनवरी में हमने अपने इतिहास में साल-दर-साल सबसे मजबूत ऑर्डर देखे। वर्तमान में हम उत्पादन की दर से लगभग दोगुने ऑर्डर देख रहे हैं,” उन्होंने कहा।

एक विश्लेषक ने मस्क से पूछा कि कंपनी द्वारा अपने नए कारखानों में उत्पादन बढ़ाने के बाद 2023 के लिए टेस्ला का मार्गदर्शन केवल 1.8 मिलियन क्यों था।

मस्क ने जवाब दिया, “हम 1.8 कह रहे हैं क्योंकि हमेशा लगता है कि पृथ्वी पर कहीं कुछ जबरदस्त हो रहा है। भूकंप, सूनामी, युद्ध, महामारी आदि पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है। यह एक अच्छा साल रहा है, हमारे पास बनाने की क्षमता है।” आपूर्ति श्रृंखला में किसी बड़े व्यवधान या प्रमुख मुद्दों के बिना इस वर्ष दो मिलियन कारें। मुझे लगता है कि इसके लिए भी मांग होगी।”

कंपनी ने नया मार्गदर्शन जारी नहीं किया, लेकिन अपनी आय जारी करने में दोहराया, “हम 2021 की शुरुआत में 50 प्रतिशत चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर के अपने लक्ष्य के अनुरूप जल्द से जल्द उत्पादन बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।”

मस्क ने अपने ट्विटर की खरीद के बारे में एक विश्लेषक के सवाल का भी जवाब दिया, सोशल मीडिया सेवा को उपभोक्ताओं से जुड़ने का एक शानदार तरीका बताया।

“मेरे 127 मिलियन फॉलोअर्स हैं। और यह तेजी से बढ़ रहा है। इसका मतलब है कि मैं यथोचित रूप से लोकप्रिय हूं। मैं कुछ लोगों के साथ लोकप्रिय नहीं हो सकता हूं। लेकिन अधिकांश लोगों के लिए, फॉलोअर्स की संख्या की तरह। यह खुद के लिए बोलता है।” [I have one of] सबसे आकर्षक खाते, सोशल मीडिया खाते, शायद दुनिया में, निश्चित रूप से ट्विटर पर, और वह वास्तव में अधिग्रहण से पहले था। तो ट्विटर वास्तव में टेस्ला की मांग बढ़ाने के लिए एक अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली उपकरण है। और मैं वास्तव में सभी प्रकार की मोटर वाहन कंपनियों को प्रोत्साहित करता हूं या अन्यथा ट्विटर का अधिक उपयोग करने के लिए और अपने ट्विटर खातों का उपयोग उन तरीकों से करता हूं जो दिलचस्प और सूचनात्मक, मनोरंजक हैं, और ड्राइव की बिक्री में मदद करेंगे जैसे कि टेस्ला के साथ है।

अन्य आय विवरण

टेस्ला के लिए सेवा और अन्य राजस्व, जिसमें अन्य चीजों के साथ-साथ वारंटी वाहन की मरम्मत के लिए शुल्क भी शामिल है, इस तिमाही में $1.6 बिलियन तक पहुंच गया।

ऊर्जा उत्पादन और भंडारण से राजस्व 1.31 अरब डॉलर तक पहुंच गया। इसके ऊर्जा प्रभाग के लिए राजस्व की लागत अधिक थी, हालांकि, चौथी तिमाही में $1.15 बिलियन थी।

टेस्ला ने कहा कि उसने अपने सभी कारखानों में क्षमता स्थापित की है – 100,000 मॉडल एस और एक्स वाहन सालाना, और 1.8 मिलियन मॉडल वाई और मॉडल 3 वाहन।

शंघाई में उत्पादन क्षमता टेस्ला को सालाना 750,000 मॉडल 3 और मॉडल वाई इलेक्ट्रिक कार बनाने की अनुमति देती है, कंपनी ने बताया, जबकि फ़्रेमोंट, कैलिफ़ोर्निया में इसकी पहली फैक्ट्री 100,000 उच्च कीमत वाले मॉडल एस और एक्स वाहन और 550,000 मॉडल बनाती है। 3 और वाई वाहन। कंपनी का कहना है कि ऑस्टिन, टेक्सास और बर्लिन, जर्मनी के पास के कारखानों में सालाना 250,000 मॉडल वाई वाहन बनाने की क्षमता है।

टेस्ला ने यह भी कहा कि उत्तरी अमेरिका में लगभग 400,000 ग्राहक अब इसके प्रायोगिक, “एफएसडी बीटा” ड्राइवर सहायता प्रणाली का परीक्षण करने की क्षमता रखते हैं। कंपनी ने एफएसडी से संबंधित तिमाही के लिए आस्थगित राजस्व में $324 मिलियन की पहचान की, यह एक शेयरधारक प्रस्तुति में कहा।

यह ड्राइवर सहायता प्रणाली केवल उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जो टेस्ला के प्रीमियम ड्राइवर सहायता पैकेज की खरीद या सदस्यता लेते हैं, जिसे FSD या पूर्ण स्व-ड्राइविंग क्षमता के रूप में विपणन किया जाता है। टेस्ला स्वायत्त वाहन, या ड्राइवर सहायता प्रणाली नहीं बनाता है जो पहिया के पीछे चालक के बिना उपयोग करने के लिए सुरक्षित है, हर समय चलाने और ब्रेक लगाने के लिए तैयार है। एफएसडी बीटा में नई सॉफ्टवेयर विशेषताएं शामिल हैं जिन्हें कंपनी ने अभी तक पूरी तरह से डिबग नहीं किया है।

कंपनी ने यह भी दोहराया कि उसका साइबरट्रक पिकअप इस साल टेक्सास में उत्पादन शुरू करने की राह पर है।

Compiled: jantapost.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button