Home world Post World news in hindi : एस एंड पी 500 थोड़ा बदल गया...

World news in hindi : एस एंड पी 500 थोड़ा बदल गया क्योंकि व्यापारी ऋण सीमा वार्ता की निगरानी करते हैं: लाइव अपडेट

0

एनवाईएसई के फर्श पर व्यापारी, 17 मई, 2023।

स्रोत: एनवाईएसई

एसएंडपी 500 ने सोमवार को एक फ्लैट लाइन के पास कारोबार किया क्योंकि वॉल स्ट्रीट ने यू.एस. ऋण सीमा पर बातचीत की निगरानी की और सरकारी अधिकारियों ने डिफ़ॉल्ट को टालने की कोशिश की।

दिया एस एंड पी 500 थोड़ा और इंच, जबकि डाउ जोन्स औद्योगिक औसत 80 अंक का नुकसान हुआ। दिया नैस्डैक कंपोजिट 0.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

अध्यक्ष जो बिडेन और हाउस स्पीकर केविन मैकार्थी सोमवार को शाम 5:30 बजे ET देखें। ऋण सीमा पर बातचीत जारी रखेंट्रेजरी सचिव की प्रारंभिक तिथि से पहले केवल 10 दिन शेष हैं। जेनेट येलेन उन्होंने कहा कि अमेरिका वास्तविक रूप से अपने कर्ज पर चूक कर सकता है।

दोनों पक्षों के अनुभवी वार्ताकारों ने सोमवार सुबह कैपिटल में वार्ता फिर से शुरू की, लेकिन अनिवार्य सरकारी खर्च में कटौती एक बड़ी बाधा बनी हुई है। रिपब्लिकन खर्च को बेसलाइन 2022 के स्तर पर लौटाने पर जोर देते हैं, लेकिन बिडेन ने कहा कि अतिरिक्त कर वृद्धि के बिना किसी भी बोर्ड में कटौती सवाल से बाहर है।

इंडिपेंडेंट एडवाइजर एलायंस के मुख्य निवेश अधिकारी क्रिस ज़ाचारी ने कहा, “निवेशकों को इस बात की चिंता सताने लगी है कि क़र्ज़ सीमा वार्ताओं के साथ क्या हो रहा है, लेकिन दूसरी ओर, अर्थव्यवस्था अभी भी बहुत मज़बूत है।” बाजार वास्तव में मजबूत है।”

प्रमुख औसत एक विजयी सप्ताह आ रहे हैं। नैस्डैक 3.04% चढ़ा, जबकि एसएंडपी 1.65% चढ़ा। डॉव 0.38 प्रतिशत चढ़ा। प्रौद्योगिकी के नेतृत्व में स्टॉक, वाशिंगटन में अनिश्चितता और स्थिर मुद्रास्फीति के बावजूद पिसना जारी है।

बैंक ऑफ अमेरिका की रणनीतिकार स्वेता सुब्रमण्यम ने रविवार को इसमें और इजाफा किया। साल के अंत का लक्ष्य एसएंडपी 500 के लिए 4,000 से 4,300, यह कहते हुए कि कंपनियों का दक्षता पर ध्यान केंद्रित करने से कमाई और स्थिर हो जाएगी और स्टॉक का मूल्यांकन नहीं होगा।

पहली तिमाही की कमाई का मौसम समाप्त हो रहा है, लेकिन अभी भी कुछ उल्लेखनीय रिपोर्टें आनी बाकी हैं। ज़ूम वीडियो सोमवार को रिपोर्ट, जबकि कम और डिक का खेल का सामान मंगलवार डेक पर हैं।

सोमवार को आर्थिक आंकड़ों के लिए एक अपेक्षाकृत हल्का सप्ताह शुरू होता है, गुरुवार को होने वाली पहली तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद की दूसरी रीडिंग और व्यक्तिगत उपभोग व्यय का अनुमान, फेडरल रिजर्व की मुद्रास्फीति का पसंदीदा उपाय, शुक्रवार को होने वाला एक है।

मई की बैठक से फेड मिनटों की बुधवार की रिहाई इस बात पर प्रकाश डाल सकती है कि केंद्रीय बैंकर आगे की दर में बढ़ोतरी की संभावना के बारे में कैसे सोच रहे हैं।

– सीएनबीसी की क्रिस्टीना विल्की ने रिपोर्टिंग में योगदान दिया।

Compiled: jantapost.in
World news in Hindi, International news Headlines in Hindi, latest World news in hindi, World samachar World news in Hindi, International news,World news Today, Latest World news in Hindi, Latest World Hindi Samachar,

Previous articleBollywood news in hindi : कान्स 2023: कैसे ईशा गुप्ता रेड कार्पेट के लिए तैयार हुईं। देखें उनकी बीटीएस पिक्स
Next articleBollywood news in hindi : जस्ट राधिका आप्टे इसे ब्यूटी मास्क में रियल रखती हैं। यह अच्छी तरह से समाप्त नहीं हुआ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here