Fashion

Rose Mehndi Designs : मेहंदी में गुलाब के डिजाइन

Photo by Google Rose Mehndi Designs : वैसे आप जानते ही है कि यह डिजाईन शादीशुदा महिलाओं से लेकर कम उम्र की लड़कियां भी इसे आसानी से लगा सकती हैं, तो आज हम आपको गुलाब के कुछ सिंपल मेहंदी डिजाइन्स दिखाएंगे जिन्हें पाठकों आसानी से लगा सकती हैं.

हम सभी को मेहंदी लगाना बहुत पसंद होता है। जिसके लिए हम सभी इंटरनेट पर मेहंदी के डिजाइन ढूंढते रहते हैं साथ ही इसे हनीमून का प्रतीक भी माना जाता है। ऐसे में हम सभी तुरंत मेहंदी लगाना पसंद करते हैं। आजकल मेंहदी का काफी चलन है। नीचे आपको देखने को मिलेंगे कुछ डिजाईन –

रोज मेहंदी डिजाइन : अगर पाठकोंमेहंदी में कुछ यूनिक डिजाइन ढूंढ रही हैं तो पाठकोंइस गुलाब मेहंदी डिजाइन को लगा सकती हैं। इसके लिए आपको बस बेल पैटर्न में हाथ से छोटे-छोटे गुलाब बनाने होंगे। सभी उंगलियों पर लगाया जा सकता है।

इस तरह की मेहंदी डिजाइन में पाठकों वर्टिकल और हॉरिजॉन्टल गुलाब के फूलों की डिजाइन की चौड़ी उंगलियां बना सकती हैं, लेकिन पाठकोंचाहें तो सिर्फ एक या दो उंगलियों में भी ये डिजाइन बना सकती हैं। हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए नेल पेंट जरूर लगाना चाहिए।

Rose Mehndi Designs
Rose Mehndi Designs

Rose Mehndi Designs : मेहंदी में गुलाब के ये डिजाइन

rose mehndi designs latest : गुलाब जल मेहंदी डिजाइन अगर पाठकोंमेश डिजाइन में कुछ ट्राई करना चाहती हैं तो इस रोज मेश डिजाइन को कॉपी कर सकती हैं। मेश डिज़ाइन को सामने के साथ-साथ पिछले हाथ पर भी लगाया जा सकता है. इसके लिए पाठकोंछोटे और बड़े फूलों से मेश डिजाइन को पूरा कर सकती हैं। वैसे एक बात तो सहीं है कि इस बारे में आपको ज्यादा सर्च करने की जरूरत नहीं क्योंकि गुलाब मेहंदी आर्ट एक प्रकार से कॉमन वर्क हो चुका है।

Rose Mehndi Design : चैन मेहंदी डिजाइन चैन डिजाइन इन दिनों काफी चलन में है। यह देखने में कुछ स्टाइलिश और अट्रैक्टिव लगता है। इस डिजाइन को पाठकोंआगे और पीछे दोनों हाथों पर लगा सकती हैं। ज्यादातर युवा पीढ़ी की लड़कियां इस तरह के डिजाइन पहनना पसंद करती हैं। अगर पाठकोंकुछ मॉडर्न और मिनिमल मेहंदी डिजाइन लगाना चाहती हैं तो यह रोज चेन डिजाइन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है।

Rose Mehndi Designs 3
Rose Mehndi Designs 3

ब्रॉड मेहंदी डिजाइन अगर पाठकों पूरी मेहंदी लगाना चाहती हैं तो पाठकोंइस मेहंदी डिजाइन को आसानी से लगा सकती हैं। इसे डिजाइन करना बहुत आसान है। यह अच्छा लग रहा है।

इसे लगाने के लिए सबसे पहले अपने हाथ पर गुलाब के फूल की डिजाइन बनाएं। फिर बची हुई जगह को मेहंदी से भर दें। पाठकोंटूथपिक से फूल के अंदरूनी हिस्से को भी शेड कर सकते हैं। साथ ही, पाठकों Rose Mehndi Designs फूलों को अंदर की तरफ दोगुना कर सकते हैं।

फोटो गूगल ने यह भी पढ़ें- fancy blouse design

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button