Chhattisgarh

Kawardha Vidhayak Vijay Sharma : कवर्धा MLA विजय शर्मा : जिला पंचायत से लेकर उपमुख्यमंत्री पद तक का सफर

Kawardha Vidhayak Vijay Sharma : कवर्धा विधायक विजय शर्मा ( Kawardha Vidhayak Vijay Sharma ) ने छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हुए एक नई कहानी का आरंभ किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में, उन्होंने डिप्टी सीएम के पद की शपथ ग्रहण की, जो एक नए यात्रा की शुरुआत को सूचित करती है।

रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में विशाल जनसमूह के बीच, राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। विधायक विजय शर्मा का सार्वजनिक जीवन यशस्वी रहा है, जिसने कबीरधाम जिला पंचायत से लेकर उपमुख्यमंत्री पद तक का सफर तय किया है।

कवर्धा विधायक विजय शर्मा कौन हैं – Kawardha Mla

2023 में हुए विधानसभा चुनावों में पहली बार (Kawardha Vidhayak Vijay Sharma )कवर्धा विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने विजय शर्मा मूलतः कवर्धा के निवासी हैं। उनका जन्म 19 जुलाई 1973 को एक किसान परिवार में हुआ था।

भौतिकशास्त्र में स्नातकोत्तर के साथ-साथ इंग्लिश लेग्वेज में डिप्लोमा रखने वाले विजय शर्मा ने स्नातकोत्तर की पढ़ाई के बाद सार्वजनिक जीवन में कदम रखा। वे क्रिकेट, पर्यटन, कविता पाठ और भाषण में गहन रुचि रखते हैं और राज्य स्तरीय क्रिकेट स्पर्धाओं में हिस्सा लेते रहे हैं।

कवर्धा विधायक विजय शर्मा ( Kawardha Vidhayak Vijay Sharma ) खेल के शौक और सांस्कृतिक गतिविधियों में गहन रुचि रखने के बावजूद, वे सार्वजनिक जीवन में निरंतर क्षेत्र के मुद्दों पर प्रमुखता देते हैं और जनकल्याण के क्षेत्र में सक्रिय रूप से काम करते रहते हैं।

Chhattisgarh News –

chhattisgarh cm vishnudev : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कौन हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button