India

panauti meaning in hindi : क्या है पनौती का सियासी और फिल्मी कनेक्शन

panauti meaning in hindi  : पनौती किसे कहते है : पनौती शब्द का अर्थ क्या है  तो आपको बता दें कि “पनौती” एक उपनाम है जो आमतौर पर लोगों के बीच में इस्तेमाल होता है किसी व्यक्ति के लिये जिसके कारण शुभ काम में रूकावटे आती हैं ओर इस बारे में आपने जान लिया है कि पनौती किसे कहते हैं नीचे आपको अच्छे से बतायेंगे इस बारे में पूरा लेख पढ़ें तो चलिये अब आपको बताते हैं अक्षय कुमार का पनौती शब्द से क्या कनेक्शन है! यानी अक्षय कुमार से क्या नाता है पनौती का ।

पनौती meaning in hindi  :  देश में भले ही राजनीति का कारण पनौती बना हैं परंतु आपको बता दें कि फिल्मी दुनिया में पनौती का इस्तेमाल हो चुका है और यह हाल फिलहाल के दौर पर हुआ है। जी हां दोस्तों  “हाउसफुल” एक बॉलीवुड कॉमेडी फिल्म है जो 2010 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म का निर्देशक सजीद खान थे और फिल्म के मुख्य कलाकारों में अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, लारा दत्ता, जॉन अब्राहम, और जैकी भगनानी शामिल थे। इस फिल्म में लीड रोल में अक्षय यानी अक्की थे और आपको यह जानकर हैरानी भी होगी कि अक्षय कुमार इस मूवी में एक पनौती के रूप में थे। जीं हो आपको यह जानकर यकीन नहीं हुआ होगा, यह फिल्म देखें और जानियें अक्षय कुमार को एक पनौती के तौर पर कैसे दर्शाया गया है अक्षय कुमार के किरदार को पनौतीके तौर पर देखना आपको बहुत ज्यादा मजेदार लगेगा और आपकी हंसी रूकेगी नहीं ।

पनौती कौन है :  पनौती मीनिंग इन हिंदी  

वैसे आपको बता दूं कि “हाउसफुल” की कहानी एक आम आदमी, आरूष (अक्षय कुमार) के चारित्र के चारित्रिक के आस-पास घूमती है, जो एक बहुतांत्रिक और वास्तविकता में एक अस्पताल में काम करता है। उसका सपना है कि उसकी शादी एक सुंदर लड़की से हो, लेकिन उसके बदले में उसकी शादी एक भूतपूर्व राजकुमारी, आर्जून (रितेश देशमुख) से होती है। अब बात करते हैं राजनीति में पनौती शब्द का उपयोग करने से क्या होगा!

पनौती मीनिंग – पनौती का मतलब  – 

पनौती का मतलब क्या होता है एक ऐसा व्यक्ति जिसके कारण से कुछ भी अच्छा ना हो और बुरा ही हो या फिर यूं कहिये कि अच्छा होते होते ही उस व्यक्ति की मौजूदगी से ही काम खराब हो जाये । अब आप समझ सकते हैं कि नौती का मतलब क्या है राहुल गांधी ने पनौती का इस्तेमाल किया तो किस लिये किया होगा ।

पनौती का अर्थ क्या होता है – पनौती meaning यह जानने से ज्यादा घातक यह  है कि इसका इस्तेमाल राजनीति के लिये होने लगा है यदि यह मजाक तक ही सीमित रहे तो ठीक है परंतु यह तो वोट के लिये इस्तेमाल होने वाला शब्द बनता जा रहा है जो कि एक असमान्य घटना है राजनीति के लिये वोट के लिये पनोती शब्द का प्रयोग बंद हो और राजनीति की छवि को स्वच्छ और साफ रखना सभी पार्टियों और नेताओं की जिम्मेदारी है।  चाहे वह कोई भी हो ।

राहुल गांधी ने किसे कहा था पनौती ? पनौती मतलब  क्या होता है पनौती का अर्थ

meaning of पनौती, पनौती का अर्थ क्या होता है,

क्या कहा था राहुल गांधी ने पनौती को लेकर   – राहुल गांधी ने कहा था कि हमारे लड़के अच्छा भला वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया। इसे अलावा संजय राउत ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी वे भी पनौती बयान पर कूद पड़े और कहा कि इस देश को 2014 से पनौती लगी है, 2024 में पनौती खत्म हो जाएगी।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button